BREAKING NEWS
  • उन्नाव रेप पीड़िता की पोस्टमॉर्ट रिपोट आई सामने, डॉक्टरों ने बताया मौत का कारण- Read More »

ISL 6: एफसी गोवा और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के बीच खेला गया रोमांचक मैच 2-2 पर ड्रॉ

आईएएनएस  |   Updated On : November 02, 2019 05:00:00 AM
गोल दागने के बाद जश्न मनाते नॉर्थईस्ट के खिलाड़ी

गोल दागने के बाद जश्न मनाते नॉर्थईस्ट के खिलाड़ी (Photo Credit : https://twitter.com/NEUtdFC )

गुवाहाटी:  

इंजुरी टाइम में मानवीर सिंह के दम पर किए गोल की मदद से एफसी गोवा ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में शुक्रवार को यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मेजबान नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को 2-2 से ड्रा पर रोक दिया. मेजबान नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने निर्धारित समय तक 2-1 की बढ़त कायम कर रखी थी, लेकिन मानवीर ने इंजुरी टाइम में गोल करके गोवा को हार से बचा लिया और नॉर्थईस्ट को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया. हाईलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी की तीन मैचों में यह दूसरा ड्रा है अब उसके पांच हो गए है. नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी घर में पिछले सात मैचों से अपराजित चल रही थी और टीम ने इस बार भी घर में अपना अपराजेय क्रम जारी रखा. गोवा का भी तीन मैचों में दूसरा ड्रा है और उसके भी पांच हो गए है.

ये भी पढ़ें- गरीब और अनाथ बच्चों को खाना खिलाने वाले 'दादाजी' का निधन, बेसहारा लोगों का पेट भरने में खर्च कर देते थे सारी कमाई

इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा की मौजूदगी में दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के लिए एसामोह जियान ने 54वें और रीडम लांग ने 74वें मिनट में गोल किया. एफसी गोवा के लिए इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे हुगो हुगो बौमस ने 31वें और मानवीर सिंह ने इंजुरी टाइम में गोल किया. घर के बाहर अपना पहला मैच खेल रही गोवा ने फ्री किक के जरिए मैच की शुरुआत की. ब्रेंडन फर्नाडेज ने फ्री किक लिया और बॉल को गोल पोस्ट की ओर भेजा. फेरान कोरोमिनास इसे अपने हेडर के जरिए गोल पोस्ट में पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन बॉल सीधे नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के गोलकीपर आशीष रॉय के हाथों में चली गई.

ये भी पढ़ें- ओलंपिक क्वालीफायर महिला हॉकी : भारत ने अमेरिका को 5-1 से हराया, शनिवार को खेला जाएगा अगला मैच

नौंवें मिनट में मेजबान टीम ने मैच का अपना पहला गोल लगभग कर ही दिया था. मिलन सिंह ने घाना के एसामोह जियान को एक शानदार पास दिया. जियान ने अपने बांई ओर से एक शॉट लिया, लेकिन इसे गोवा के गोलकीपर मोहम्मद नवाज ने ब्लॉक कर दिया. 17वें मिनट में किस्मत ने गोवा का साथ नहीं दिया. मेहमान टीम ने शानदार काउंटर अटैक किया. कोरोमिनास ने हुगो बौमस को पास दिया, लेकिन बौमस का यह शॉट गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया. 22वें मिनट में कोमोरस्की ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड की ओर आ रहे एक बड़े खतरे को टाल दिया. कोमोरस्की ने गोवा के कोरोमिनास के शॉट को ब्लॉक कर दिया. 31वां मिनट मेहमान गोवा के लिए बेहद लकी साबित हुआ जब उसने मैच का पहला गोल दागकर 1-0 की बढ़त बना ली. गोवा के लिए यह गोल फ्रांसीसी मूल के मोरक्को के मिडफील्डर बौमस ने ब्रेंडन फर्नांडेज की मदद से किया.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: रोहित शर्मा की चोट पर आया बीसीसीआई का बड़ा बयान, बांग्लादेश के खिलाफ....

हर्नाडेज से मिले पास पर चोट के बाद इस मैच में वापसी करने वाले बौमस बॉल को मेजबान टीम के गोलकीपर से छकाते हुए गोल पोस्ट की ओर लेकर बढ़े और उन्होंने अपने सामने खाली पड़े गोल पोस्ट में बॉल को डालने में कोई गलती नहीं की. पिछले नौ मैचों में यह पहली बार है जब नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को शुरूआती 45 मिनट में गोल खाना पड़ा है. हॉफ टाइम की समाप्ति से पहले मेजबान टीम के पास 42वें मिनट में बराबरी करने का मौका था. लेकिन जियान इस बार भी चूक गए और उनका हेडर गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया . इस तरह एफसी गोवा ने 1-0 की बढ़त के साथ पहला हाफ अपने पक्ष में रखा.

ये भी पढ़ें- HBDay VVS: अनफिट होने के बावजूद लक्ष्मण ने खेली थी 281 रनों की पारी, भारत को जिताया था हारा हुआ मैच

नॉर्थईस्ट यूनाटेड ने दूसरे हाफ में आक्रामक शुरूआत की और टीम को जल्द ही इसका फायदा भी मिल गया. पहले हाफ में दो सुनहरे मौके चूकने वाले जियान ने इस बार मेजबान टीम को बराबरी दिलाने में काई गलती नहीं की. जियान ने 54वें मिनट में राकेश प्रधान की मदद से शानदार गोल करके नॉथईस्ट यूनाइटेड एफसी को मैच में 1-1 की बराबरी दिला दी. जियान का तीन मैचों में यह दूसरा गोल है. 67वें मिनट में गोवा के पास अपनी बढ़त को दोगुना करने का शानदार मौका था. लेकिन मेजबान टीम के गोलकीपर सुभाषीश ने बेहतरीन बचाव करके इसे विफल कर दिया.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: न्यूजीलैंड को धूल चटाने के बाद कप्तान मॉर्गन ने इन खिलाड़ियों को बताया चैंपियन, बोले- मैं बहुत खुश हूं

गोवा जहां अपनी बढ़त को दोगुना करने से चूक गई तो वहीं नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने इसमें कोई गलती नहीं की. मेजबान टीम ने 74वें मिनट में रीडम लांग के गोल के दम पर स्कोर 2-1 कर दिया. लांग ने यह गोल मार्टिन कावेस की मदद से किया. 80वें मिनट में कप्तान मंदर राव देसाई गोवा को बराबरी दिलाने से चूक गए. मैच में 2-1 की बढ़त हासिल करने के बाद नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने इसके बाद अपनी रक्षापंक्ति को और ज्यादा मजबूत कर दिया. एफसी गोवा ने एक गोल से पिछड़ने के बाद एक कई बदलाव किए और आखिरकार उसे इंजुरी टाइम में जाकर सफलता मिली. नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने निर्धारित समय तक 2-1 की बढ़त कायम कर रखी थी, लेकिन मानवीर ने इंजुरी टाइम में शानदार गोल करके ना केवल गोवा को हार से बचा लिया बल्कि नॉर्थईस्ट को अंक बांटने पर भी मजबूर कर दिया.

First Published: Nov 02, 2019 05:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो