ISL- 6 : आज अपने घर में एफसी गोवा से भिड़ेंगे हाईलैंर्ड्स

IANS  |   Updated On : November 01, 2019 11:41:47 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के तहत शुक्रवार को यहां के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में एफसी गोवा का सामना मेजबान नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी से होगा. रोबर्ट जार्नी की नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने छठे सीजन में शानदार शुरुआत की है और दो मैचों से चार अंक अपने खाते में डाले हैं. उसने अपने पहले मैच में मजबूत बेंगलुरू एफसी को बराबरी पर रोका था और फिर अपने घर में ओडिशा एफसी के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी.

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने हालात के मुताबिक ढलने के गुण दिखाए हैं. बेंगलुरू के खिलाफ वह सावधान दिखी और ओडिशा के खिलाफ उसने मैच पर नियंत्रण बनाए रखा. हालांकि ओडिशा ने दूसरे हाफ में उसे दबाव में रखा था लेकिन इसके बावजूद नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी जीत हासिल करने में सफल रही थी.

यह भी पढ़ेंः ISL 6: ओडिशा एफसी ने मुंबई सिटी एफसी को 4-2 से हराया, एरिडेन संताना ने किए दो गोल

अब नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी की असल परीक्षा होनी है क्योंकि एफसी गोवा के खिलाफ उसका रिकार्ड अच्छा नहीं है. बीते 10 मैचों में से नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को गोवा के खिलाफ दो मैचों में ही जीत मिली है. हालांकि यह अलग बात है कि गोवा ने गुवाहाटी में लोबेरा के कार्यभार सम्भालने के बाद अब तक एक भी जीत नहीं दर्ज की है.

यह भी पढ़ेंः IND vs BAN: डे-नाइट टेस्ट देखने कोलकाता जा सकते हैं पीएम मोदी, मैच को मेगा इवेंट बनाने में जुटे सौरव गांगुली

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के स्टार स्ट्राइकर असामोह गयान ने हालांकि अभी तक पूरी तरह से फिटनेस नहीं हासिल की है लेकिन ओडिशा के खिलाफ गोल करते हुए वह फार्म में लौट चुके हैं. उनके अलावा रिडीम त्लांग और डिफेंडर काए हीरिंग्स को गोवा के खिलाफ स्तरीय खेल दिखाना होगा.

यह भी पढ़ेंः टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को सौंपी जाएगी एक और जिम्मेदारी, गांगुली ने तैयार किया पूरा प्लान

एफसी गोवा ने अब तक इस सीजन में उत्सुकता भरा प्रदर्शन किया है. उसने अपने पहले मैच में दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को हराया लेकिन इसके बाद वह बेंगलुरू एफसी के खिलाफ संघर्ष करती नजर आई. बेंगलुरू ने मैच का पहला गोल किया था लेकिन फेरान कोरोमिनास ने अंतिम समय में पेनाल्टी पर गोल करके गोवा को पहली हार से बचा लिया.

First Published: Nov 01, 2019 10:44:38 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो