ISL 6: एफसी गोवा ने ओडिशा एफसी को 4-2 से हराया, तालिका में फिर हासिल किया शीर्ष स्थान

IANS  |   Updated On : January 30, 2020 10:44:19 AM
ISL 6: एफसी गोवा ने ओडिशा एफसी को 4-2 से हराया, तालिका में फिर हासिल किया शीर्ष स्थान

गोल दागने के बाद जश्न मनाते एफसी गोवा के खिलाड़ी (Photo Credit : https://twitter.com/FCGoaOfficial )

भुवनेश्वर:  

एफसी गोवा ने बुधवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में मेजबान ओडिशा एफसी को 4-2 से हरा दिया. इसी के साथ गोवा की टीम एक बार फिर अंकतालिका में पहले स्थान पर कब्जा करने में सफल रही है. इस जीत के साथ गोवा के अब 30 अंक हो गए हैं और वह एटीके (27) से आगे निकलते हुए फिर से शीर्ष पर पहुंच गयी है. ओडिशा एफसी सीजन की छठी और लगातार दूसरी हार के बाद 21 अंक लेकर चौथे स्थान पर ही कायम है.

गोवा की इस जीत में किस्मत ने भी उसका साथ दिया. जैकीचंद सिंह के आत्मघाती और विनीत राय के दो गोलों की मदद से उसने पहले हाफ की समाप्ति 3-0 की बढ़त के साथ की. 21वें मिनट में बेदिया की फ्रीकिक पर विनीत ने गलती से आत्मघाती गोल कर दिया. इस गोल की मदद से गोवा का खाता खुला जबकि जैकी ने 24वें और 27वें मिनट में दो गोल करते हुए अपनी टीम की बढ़त तीन गुनी कर दी.

ये भी पढ़ें- ZIM vs SL: श्रीलंका की पहली पारी 293 रनों पर सिमटी, जिम्बाब्वे को मिली भारी बढ़त

विनीत ने जो आत्मघाती गोल किया, वह डिफलेक्शन का नतीजा था. बेदिया ने बाक्स के बाहर से फ्रीकिक पर एक जोरदार शाट लिया था. विनीत ने हेडर के जरिए उसे दिशाहीन करने की पूरी कोशिश की, लेकिन गेंद ओडिशा एफसी के पोस्ट में चली गई. इसके तीन मिनट बाद जैकीचंद ने लेफ्ट फ्लैंक से मंडार राव देसाई से मिले क्रास पर गोल किया. इस दौरान फेरान कोरोमिनास ने पोस्ट की ओर जा रही गेंद को सही दिशा देने का प्रयास किया लेकिन रेफरी ने उन्हें आफसाइड करार दिया. बाद में हालांकि लाइंसमैन से बात करने के बाद रेफरी ने गोवा के पक्ष में गोल करार दिया.

जैकी ने 27वें मिनट में हुगो बोउमोस की मदद से अपना दूसरा और टीम का तीसरा गोल किया. लेफ्ट फ्लैंक से बोउमोस से मिले लो-क्रास पर ही जैकी ने गोल किया. ओडिशा एफसी ने दूसरे हाफ की बेहतर शुरुआत की और कुछ अच्छे हमले किए. इस क्रम में उसे 59वें मिनट में सफलता मिली. मैनुएल ओनू ने यह गोल हेडर के जरिए किया. ओनू ने नारायण दास के एक शानदार क्रास पर करते हुए मेजबान टीम का खाता खोला.

ये भी पढ़ें- भारत के खिलाफ मैच गंवाने के बाद केन विलियमसन ने सुपरओवर को लेकर दिया बड़ा बयान

इस गोल ने ओडिशा एफसी को आत्मबल दिया और इसी के दम पर उसने 61वें मिनट में फेरान कोरोमिनास और ब्रेंडन फर्नांडिस के एक शानदार मूव को बेकार किया. यहां ओडिशा के गोलकीपर डोरोनसोरो की तारीफ करनी होगी. उन्होंने एक शानदार बचाव कर गोवा को चौथा गोल करने से रोका. 65वें मिनट में मेजबान टीम को एक कार्नर मिला, जिस पर गोल करते हुए ओनू ने स्कोर 2-3 कर दिया. ओनू ने हेडर पर यह गोल किया.

अगले 15 मिनट तक कोई टीम सफलता हासिल नहीं कर सकी. इसी बीच, 90वें मिनट में गोल करते हुए कोरो ने गोवा की जीत पक्की कर दी. कोरो का यह इस सीजन का नौवां गोल है. वह अब सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. 10 गोल के साथ बेंगलुरू एफसी तथा भारत के कप्तान सुनील छेत्री पहले स्थान पर हैं.

First Published: Jan 30, 2020 10:44:19 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो