logo-image

ISL 5 : सेमीफाइनल के दूसरे चरण में NorthEast United FC से भिड़ेगी Bengaluru FC

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के कोच एल्को स्कोटेरी को एक शानदार जीत के बाद अपने संसाधनों को और मजूबत करना होगा. पहले चरण में जीत के लिए उसे कीमत चुकानी पड़ी थी.

Updated on: 11 Mar 2019, 11:42 AM

बेंगलुरू:

बेंगलुरू एफसी की टीम आज यहां श्री कांतिरावा स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) सेमीफाइनल के दूसरे चरण में नार्थईस्ट युनाइटेड का सामना करेगी. गुवाहाटी में खेले गए पहले चरण के मैच में कार्लोस कुआड्राट की टीम को नार्थईस्ट ने 2-1 से हार सौंपी थी. इस हार ने बेंगलुरू के बीते पांच मैचों के खराब फॉर्म को जारी रखा था जहां उसे सिर्फ एक जीत ही मिली थी जबकि तीन हार भी उसके हिस्से आई थी. बेंगलुरू के पास इस अहम मैच में उतरने से पहले घर से बाहर गुवाहाटी में किया गया एक गोल है जो सिसको फर्नांडेज ने किया था. घर से बाहर गोल का मतलब है कि यहां सिर्फ एक गोल से जीत उसके लिए काफी होगी. मेजबान टीम अपने मुख्य खिलाड़ियों मीकू और सुनील छेत्री के भरोसे होगी.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: भारत को धूल चटाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने दिया बड़ा बयान, इन्हें बताया जीत का असली हीरो

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के कोच एल्को स्कोटेरी को एक शानदार जीत के बाद अपने संसाधनों को और मजूबत करना होगा. पहले चरण में जीत के लिए उसे कीमत चुकानी पड़ी थी. पहली बार आईएसएल के प्लेऑफ में जगह बनाने वाली नार्थईस्ट को बेंगलुरू में अपने स्टार खिलाड़ी बाथोर्लोमेव ओग्बेचे के बिना उतरना होगा. पहले चरण के मैच में ओग्बेचे को मांसपेशियों में खिचांव हो गया था. मेहमान टीम अपने मिडफील्डर रोवलिन बोर्जेस की फिटनेस समस्या से भी जूझ रही है जिन्हें गुवाहाटी में दूसरे हाफ में बाहर जाना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 4th ODI: एश्टन टर्नर के तूफान में उड़ा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीता मैच

ओग्बेचे की गैरमौजूदगी में नार्थईस्ट की टीम फ्रेडेरिको गालेगो के ऊपर निर्भर करेगी. यह खिलाड़ी नार्थईस्ट के यहां तक के सफर का अहम हिस्सा रहा है. गालेगो की हमवतन जुआन मासिया के साथ साझेदारी टीम के लिए बेहद काम की साबित हो सकती है. दोनों कोच जानते हैं कि यह निर्णायक मुकाबला है. दोनों कोच अपने उत्तराधिकारी के बिना उतरेंगे क्योंकि पहले चरण के मैच में हुए विवाद के कारण उन्हें प्रतिबंधित कर दिया था. दोनों जानते हैं कि इस मैच में काफी कुछ दांव पर लगा है.