logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

ISL 5: दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण में FC Goa ने Mumbai City FC को 5-1 से हराया

गोवा ने 31वें मिनट में बराबरी कर ली. गोवा के स्टार फेरान कोरोमिनास ने 20 यार्ड की दूरी से झन्नाटेदार शॉट लगाया जो सीधा मुंबई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह के पास गया. अमरिंदर ने गेंद को अपने शरीर से रोका जिससे गेंद टकरा पर वापस जाने लगी और तभी जैकीचंद ने सामने से गेंद को नेट में डाल स्कोर बराबरी पर ला दिया.

Updated on: 10 Mar 2019, 01:56 PM

मुंबई:

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण के मैच में शनिवार को मेजबान मुंबई सिटी एफसी को अपने घर में एफसी गोवा से हार का सामना करना पड़ा. मुंबई फुटबॉल एरेना में खेले गए इस मैच में गोवा ने मुंबई को 5-1 से करारी शिकस्त दी. दोनों टीमें दूसरे सेमीफाइनल का दूसरा चरण गोवा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 12 मार्च को खेलेंगी. इस जीत ने हालांकि गोवा के फाइनल में जाने की उम्मीदों को बेहद मजबूत कर दिया है क्योंकि अब अगर मुंबई को फाइनल में जाना है तो उसे गोवा को उसके घर में बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी. इस सीजन गोवा के खिलाफ खेले गए बीते दो मैचों में जीत हासिल करने वाली मुंबई मानसिक बढ़त के साथ उतरी थी. उसने मैच की शुरुआत से अपने खेल से यह साबित कर दिया था.

मुंबई के अर्नाल्ड इसोको ने सातवें और 12वें मिनट में दो प्रयास किए जहां गोवा के गोलकीपर ने उन्हें रोक लिया. इस बीच 18वें मिनट में मुंबई के राफेल बास्तोस को पीला कार्ड मिला. यहां मुंबई को थोड़ी परेशानी हुई लेकिन अगले मिनट ही बास्तोस ने अपनी टीम की चिंता को ठंडा कर दिया. 20वें मिनट में बास्तोस और इसोको की जुगलबंदी ने मुंबई को 1-0 से आगे कर दिया. इसोको ने गेंद को अपने पास ले तेजी से दौड़ लगाई. फिर मौका देखते हुए बास्तोस को पास दिया. बास्तोस बॉक्स में पहुंचे और शानदार तरीके से गेंद को नेट में डाल मुंबई को एक गोल की बढ़त दिला दी. मेजबान टीम के प्रशंसक झूमने लगे थे. उनकी यह खुशी हालांकि ज्यादा देर टिक नहीं पाई क्योंकि 25वें मिनट में जॉयनेर लॉरेंसो को पीला कार्ड मिला, लेकिन इससे भी बुरा इसके बाद हुआ.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 4th ODI LIVE : टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करेगा भारत, विराट ने टीम में किए 4 बदलाव

गोवा ने 31वें मिनट में बराबरी कर ली. गोवा के स्टार फेरान कोरोमिनास ने 20 यार्ड की दूरी से झन्नाटेदार शॉट लगाया जो सीधा मुंबई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह के पास गया. अमरिंदर ने गेंद को अपने शरीर से रोका जिससे गेंद टकरा पर वापस जाने लगी और तभी जैकीचंद ने सामने से गेंद को नेट में डाल स्कोर बराबरी पर ला दिया. मुंबई की परेशानी यहां खत्म नहीं हुई. 39वें मिनट में माउतार्दा फॉल ने गोवा को बढ़त दिला दी. ब्रेंडन फर्नाडेज ने कॉर्नर किक ली जिसे ईदू बेदिया ने पोस्ट से दूर भेज दी. माउतार्दा के पास गेंद आई जिन्होंने थोड़ी मशक्कत करते हुए गेंद को गोलपोस्ट में डाल गोवा को 2-1 की बढ़त दिला दी.

पहले हाफ के आखिरी मिनट में बास्तोस ने मुंबई के लिए दूसरा गोल कर दिया लेकिन लाइनमैन ने इसे ऑफ साइड करार दे मेजबान टीम को निराश कर दिया और उसने पहले हाफ का अंत एक गोल पीछे रहते हुए किया. मेजबान टीम की कोशिश थी कि वह दूसरे हाफ में बराबरी करे जिसे मेहमान टीम ने पूरी तरह से पानी फेर दिया. पहले हाफ में गोल करने से चूकने वाले कोरोमिनास 51वें मिनट में नहीं चूके और जैकीचंद की मदद से गोल कर गए. यहां मुंबई के खराब डिफेंस के कारण उसे गोल खाना पड़ा. खराब डिफेंस ने जैकीचंद को बॉक्स में आने का मौका दिया. जैकीचंद ने खाली खड़े कोरोमिनास को गेंद दी और इस धुरंधर ने बिना समय जाया किए गेंद को नेट में डाल गोवा की बढ़त को दोगुना कर दिया.

ये भी पढ़ें- आज होगा चुनाव का ऐलान, आयोग ने शाम 5 बजे बुलाई है प्रेस कॉन्फ्रेंस

चार मिनट बाद मुंबई के सेरिटोन फर्नाडेज ने मुंबई को मैच में वापस आने का प्रयास किया लेकिन वह गेंद को साइडनेट में मार बैठे. मुंबई की परेशानी यहां खत्म नहीं हुई. माउतोर्दा ने 58वें मिनट में बेहतरीन हैडर के जरिए इस मैच में अपना दूसरा और गोवा का चौथा गोल किया. यह उनके पहले गोल की तरह ही था. ब्रेंडन फर्नाडेज ने कॉर्नर लिया जिस पर माउतोर्दा ने गोल कर दिया. मुंबई परेशान थी. उसे समझ नहीं आ रहा था कि वह क्या करे. इसोको को 63वें मिनट में पीला कार्ड मिलने के कारण वह और दबाव में थी. 67वें मिनट में सेरिटोन ने एक और प्रयास किया लेकिन इस बार भी मुंबई के इस खिलाड़ी की किस्मत ने साथ नहीं दिया.

उधर मुंबई बदलाव कर गोल करने के लिए प्रयासरत थी तो वहीं गोवा रुकने का नाम नहीं ले रही थी. माउतोर्दा की मदद करने वाले फर्नाडेज इस बार गोलशीट में अपना नाम दर्ज करा ले गए. उन्होंने यह गोल 82वें मिनट में किया. बॉक्स के बाएं कोने पर गेंद उनके पास आई जिसे उन्होंने अमरिंदर को पछाड़ नेट में डाल गोवा को 5-1 से आगे कर दिया. इस गोल ने इस मैच में मुंबई के ताबूत में आखिरी कील ठोक दी थी.