IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स ने अंजिक्‍य रहाणे को टीम से हटाया, आस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी को बनाया कप्‍तान

News State Bureau  |   Updated On : November 16, 2019 08:00:20 AM
आईपीएल 2020 में राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ

आईपीएल 2020 में राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ (Photo Credit : फाइल फोटो )

New Delhi:  

स्टीव स्मिथ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) (Indian Premier League 2020) के 2020 संस्करण में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम के कप्तान होंगे. बीते सीजन में अजिंक्य रहाणे (Anjikya Rahane) इस टीम के कप्तान थे, लेकिन टीम की नाकामी को देखते हुए स्‍टीव स्मिथ (Stevie Smith) को कप्तानी सौंपी गई थी और स्मिथ (Smith) ने अपनी टीम को आठ मैचों में सिर्फ दो जीत की स्थिति से उबारते हुए लगातार चार मैचों में जीत दिलाई थी. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम के मुख्य कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने स्मिथ (Steve Smith) को कप्तान बनाए जाने की पुष्टि की है. डोनाल्ड ने कहा कि वह आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान के साथ काम करते हुए राजस्थान रॉयल्स को नई ऊंचाई पर ले जाना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें ः मयंक अग्रवाल ने खोला राज, जानें कैसे खेली इतनी बड़ी पारी

राजस्थान की टीम ने नए सीजन के लिए एस्टन टर्नर, ओसाने थॉमस, शुभम रंजाने, प्रशांत चोपड़ा, इस सोढ़ी, जयदेव उनादकट, राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी जैसे खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है जबकि स्मिथ, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, रियान पराग, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, महिपाल लोमरूर, वरुण एरान और मनन वोहरा जैसे खिलाड़ियों को रीटेन किया है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : क्‍या आपने मिस कर दी है मयंक अग्रवाल की Double Century, तो यहां देखिए

इस साल क्लब के लिए 100 से अधिक मैच खेलने वाले सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे भी उसके साथ नहीं होंगे क्योंकि उसने रहाणे को दिल्ली कैपिटल्स को ट्रेड कर दिया है. अजिंक्‍य रहाणे सम्भवत: दिल्ली टीम के कप्तान होंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL Champion मुंबई इंडियंस से 12 खिलाड़ी हुए बाहर, जानें कौन कौन खेलेगा

उधर मुंबई इंडियंस की बात करें तो इस टीम ने आईपीएल के आगामी सीजन के लिए चौथा खिताब जीतने वाले कोर ग्रुप को अपने साथ बनाए रखा है, जबकि उसने 12 खिलाड़ियों को मुक्त कर दिया है. मुम्बई इंडियंस ने 12 खिलाड़ियों को मुक्त किया है जबकि 18 को रीटेन किया है. इनमें तीन ट्रेन-इन खिलाड़ी-ट्रेंट बाउल्ट, स्टेफाने रदरफोर्ड और धवल कुलकर्णी भी शामिल हैं. आईपीएल के 2020 संस्करण के लिए दिसम्बर में ऑक्शन होना है और अब मुम्बई के पास पांच घरेलू और दो विदेशी खिलाड़ियों का स्लॉट खाली है. ऑक्शन कोलकाता में होना है.

यह भी पढ़ें ः टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हर मैच में एक दोहरा शतक, कभी देखे हैं ऐसे आंकड़े

इस साल मुम्बई इंडियंस ने युवा लेग स्पिनर मयंक मारकंडे और बल्लेबाज सिद्धेश लाड को क्रमश: दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर को ट्रेड-आउट किया है. इसके अलावा मुम्बई ने छह इंटरनेशनल और 4 भारतीय खिलाड़ियों को भी मुक्त किया है.

(इनपुट आईएनएस)

First Published: Nov 16, 2019 08:00:20 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो