BREAKING NEWS
  • Haryana-Maharashtra Election Results 2019 Live: हरियाणा में दोबारा बहुमत के करीब बीजेपी, 43 सीटों पर आगे- Read More »
  • JJP के पास होगी सत्ता की चाबी- दुष्यंत चौटाला|- Read More »
  • उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 24 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़- Read More »

IPL12, CSKvRR : आज रॉयल्स को घर में मात देने उतरेंगे धोनी के 'धुरंधर'

IANS  |   Updated On : April 11, 2019 11:22:42 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

जयुपर:  

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स आज मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों के हार झेलने के बाद राजस्थान की टीम महेंद्र सिह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई के खिलाफ वापसी करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें- IPL 12: महेंद्र सिंह धोनी को नहीं मिली सोने की जगह, नींद पूरी करने के लिए पत्नी साक्षी के साथ जमीन पर ही लेट गए

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ वापसी करने के लिए राजस्थान रॉयल्स को एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा. क्योंकि चेन्नई ने अपने पिछले मुकाबले में घर में कोलकाता को सात विकेट से शिकस्त दी है. 

चेन्नई के गेंदबाज इस समय शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्होंने अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता को 108 रन पर ही रोक दिया था. तेज गेंदबाज दीपक चाहर के साथ अनुभवी हरभजन सिंह और इमरान ताहिर भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं. बल्लेबाजी में अंबाती रायडु फॉर्म में लौटना चाहेंगे. रायडु को छोड़कर फॉफ डु प्लेसिस, शेन वाटसन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. डेथ ओवरों में धोनी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी टीम के जड़ी बूटी का काम कर रही है.

यह भी पढ़ें- #Virat बादशाह : लगातार 3 बार क्रिकेटर ऑफ द ईयर का ऑवर्ड किया अपने नाम

दूसरी तरफ, राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की बल्लेबाजी ज्यादातर जोस बटलर और अजिंक्य रहाणे पर टिकी हुई है. युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने एक मैच में जरूर शतक लगाया था, लेकिन उसके बाद से वह अपने उस प्रदर्शन को दोहरा नहीं पा रहे हैं. इसके अलावा स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स को भी चेन्नई के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन करने की जरुरत है.

चेन्नई ने लीग में अब तक छह मैचों में पांच में जीत दर्ज की है, जबकि एक में ही उसे हार मिली है. टीम 10 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है. जबकि राजस्थान ने पांच मैचों में केवल एक जीते हैं, जबकि चार हारे हैं. टीम दो अंकों के साथ सातवें नंबर पर है.

यह भी पढ़ें- IPL 12, CSK vs KKR: धोनी के आगे न चला कार्तिक का दिमाग.. न आया रसेल का तूफान, 7 विकेट से हारा केकेआर

संभावित टीमें-
राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग.

चेन्नई : अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा.

यह वीडियो देखें-

First Published: Apr 11, 2019 11:22:07 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो

Maharashtra

loader

Haryana

loader