BREAKING NEWS
  • मुश्ताक अहमद बोले- भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों को सुधारने के लिए करना चाहिए ये काम- Read More »
  • अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुसलमानों को स्वीकार करना चाहिए: VHP- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

IPL: क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने इस शख्स को बताया दुनिया का बेहतरीन गेंदबाज, नाम सुनकर दंग रह जाएंगे आप

IANS  |   Updated On : May 13, 2019 01:58:51 PM
image courtesy: ipl.com

image courtesy: ipl.com (Photo Credit : )

हैदराबाद:  

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल के 12वें सीजन के फाइनल में मुम्बई इंडियंस के लिए शानदार गेंदबाजी कर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल करने वाले जसप्रीत बुमराह को आज के समय में दुनिया का बेहतरीन गेंदबाज करार दिया. बुमराह ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ रविवार को राजीव गांधी स्टेडियम में हुए खिताबी मुकाबले में चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट हासिल किए. मुम्बई द्वारा दिए गए 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपर किंग्स एक रन से हार गए.

मैच के बाद मुम्बई के ही खिलाड़ी युवराज सिंह ने सचिन का इंटरव्यू लिया, जिसमें सचिन ने बुमराह की जमकर तारीफ की और उन्हें आज के समय का दुनिया का बेहतरीन गेंदबाज करार दिया. सचिन ने कहा, "बुमराह आज की तारीख में दुनिया के बेहतरीन गेंदबाज हैं. आशा है कि अभी उनका श्रेष्ठ आना बाकी है."

ये भी पढ़ें- IPL 12: चौथी बार खिताब जीतने के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने की इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ, बताया असली चैंपियन

25 साल के बुमराह ने मैच के बाद कहा, "यह फाइनल था और हम जानते थे कि मुकाबला कांटे का होगा. हमें मुम्बई के लिए खिताब जीतना था क्योंकि यह खास पल होता. इसीलिए हमने संयम बनाए रखा. मैं भी बड़ा संयमित था. मैं टीम की सफलता में योगदान देना चाहता था और इसीलिए खुद को विचारशून्य नहीं होने दिया."

बुमराह ने कहा कि वह गेंद दर गेंद रणनीति पर चल रहे थे और ऐसा करने से दबाव कम होता है. बकौल बुमराह, "मैं गेंद दर गेंद की रणनीति पर चलता हूं और अगर आप ऐसा करते हैं तो दबाव कम रहता है." बुमराह ने आईपीएल के 12वें सीजन में 16 मैचों में कुल 16 विकेट लिए लेकिन उनका इकोनॉमी रेट 6.63 रहा, जो शानदार माना जा सकता है.

First Published: May 13, 2019 01:58:27 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो