logo-image

एमएस धोनी T20 विश्व कप में होने चाहिए, IPL न होने पर भी, कोच ने कही बड़ी बात

आईपीएल फिलहाल तो स्थगित है और आने वाले कुछ महीनों तक होते हुए भी नहीं दिख रहा है. ऐसे में जहां क्रिकेट प्रेमी निराश हैं, वहीं आईपीएल के न होने से सबसे ज्यादा नुकसान एमएस धोनी का हुआ है.

Updated on: 28 Mar 2020, 07:54 AM

kolkata:

आईपीएल फिलहाल तो स्थगित है और आने वाले कुछ महीनों तक होते हुए भी नहीं दिख रहा है. ऐसे में जहां क्रिकेट प्रेमी निराश हैं, वहीं आईपीएल के न होने से सबसे ज्यादा नुकसान एमएस धोनी का हुआ है. संभावना जताई जा रही थी कि वे आईपीएल में शानदार खेल दिखाएंगे और टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में दावा ठोक देंगे, लेकिन जब आईपीएल होगा ही नहीं तो फिर धोनी अपनी प्रतिभा कहां दिखाएंगे. लेकिन आईपीएल नहीं हुआ तो भी धोनी क्या विश्व कप के लिए टीम में जगह बना पाएंगे. 

यह भी पढ़ें : कोविड-19 : अब T20 विश्व कप का क्या होगा, ICC ने किया बड़ा ऐलान

महेंद्र सिंह धोनी को इसी साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए, अगर आईपीएल कोरोना वायरस के कारण हो नहीं पाता है तो भी. यह कहना है एमएस धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी का. आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन के बाद आईपीएल के रद्द होने की आशंका भी बढ़ गई हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 के लिए तैयार हुए इंग्लैंड के दो खिलाड़ी, जानिए क्या बोले

केशव बनर्जी ने रांची से आईएएनएस से बात करते हुए कहा, विश्व कप में आपको अनुभव चाहिए होता है. ऋषभ पंत अभी सीख रहे हैं और मुझे नहीं लगता कि राहुल विश्व कप में एक विकेटकीपर के तौर पर सही रहेंगे, वो भी तब जब एमएस धोनी चयन के लिए उपलब्ध हों.
बनर्जी ने कहा, हम सभी जानते हैं कि एमएस धोनी अपने साथ क्या ला सकते हैं. गेंदबाज इसके बारे में हर बार बोलते रहते हैं. वह आईपीएल के लिए तैयार थे और वो वनडे विश्वकप के बाद से नहीं खेले हैं लेकिन मैंने उनसे बात की थी और उन्हें चेन्नई में अभ्यास करते हुए देखा था. उन्हें देखकर कभी नहीं लगा कि वह खेल से दूर थे. बनर्जी से जब पूछा गया कि धोनी जब रांची से चेन्नई के लिए जा रहे थे तब उन्हें धोनी को देखकर क्या लगा? इस पर कोच ने कहा, हमेशा की तरह शांत. वह ज्यादा कुछ बताते नहीं है लेकिन मैंने उन्हें कभी चिंता करते हुए नहीं देखा. वह हमेशा हंसते रहते हैं.

यह भी पढ़ें : धोनी नहीं, इस पूर्व खिलाड़ी को पसंद हैं ऋषभ पंत, जानिए क्या कह दिया

सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग ने हाल ही में कहा था कि धोनी के लिए वापसी करना मुश्किल होगा. बनर्जी ने कहा, भारतीय टीम को विकेट के पीछे उनकी जरूरत है,वह मूल्यवान हैं. मध्य क्रम में वो अभी भी पारी को संभाल सकते हैं.