logo-image

टीम इंडिया में जगह बनाना चाहता है दो बार एक ओवर में छह छक्‍के लगाने वाला बल्‍लेबाज

बीते साल दिसम्बर में कोलकाता में आयोजित आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम द्वारा चुने गए युवा हरफनमौला खिलाड़ी ललित यादव (Lalit Yadav) पहली बार इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर खासे उत्साहित हैं.

Updated on: 08 Feb 2020, 09:43 AM

New Delhi:

बीते साल दिसम्बर में कोलकाता में आयोजित आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम द्वारा चुने गए युवा हरफनमौला खिलाड़ी ललित यादव (Lalit Yadav) पहली बार इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर खासे उत्साहित हैं. भारत के लिए खेल रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का उदाहरण देते हुए ललित यादव ने कहा कि यह टूर्नामेंट युवा खिलाड़ियों के लिए शानदार प्लेटफॉर्म है और इसमें अच्छा करते हुए वह भी भारत के लिए खेलना का सपना पालते हैं. ललित यादव ने कहा, दिल्ली कैपिटल्स विशेष तौर पर युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन टीम है. मैं इस मौके को भारत के लिए खेलने के अपने सपने को पूरा करने की दिशा में पहला बड़ा कदम मानता हूं. मैं एक दिन श्रेयस अय्यर, ऋषभ और पृथ्वी की तरह देश के लिए खेलना चाहता हूं.

यह भी पढ़ें ः OMG : इंग्‍लैंड के खिलाड़ी ने एमएस धोनी और विराट कोहली के लिए की गलत टिप्‍पणी, जानिए फिर क्‍या हुआ

ललित यादव ने कहा, मैं इस स्तर चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए तैयार हूं और मैं यह देखना चाहता हूं कि दुनिया के श्रेष्ठ खिलाड़ियों के बीच मैं कहां ठहरता हूं. दिल्ली कैपिटल्स के पास घरेलू और इंटरनेशनल खिलाड़ियों का शानदार मिश्रण है और साथ ही इसके पास बेस्ट कोचिंग सेटअप है. किसी युवा खिलाड़ी को इससे अधिक भला और क्या चाहिए. मैं इस अनुभव से जितना सम्भव हो सकता है, उतना सीखना चाहता हूं. यू-14 टीम के 40 ओवर के मैच में दोहरे शतक ने दिल्ली के नजफगढ़ निवासी यादव की जिंदगी बदल दी. वीरेंद्र सहवाग भी नजफगढ़ से आते हैं और भारत के इस महान ओपनर की तरह ललित भी बिग हिटर हैं. ललित यादव ने दो मौकों पर एक ओवर में छह छक्के लगाए हैं.
ललित यादव को जब दिल्ली कैपिटल्स के लिए चुने जाने की खबर मिली तो वह रणजी मैच खेल रहे थे. ललित यादव कहते हैं, हम आंध्र प्रदेश में खेल रहे थे और उसी समय मुझे पता चला कि डीसी ने मुझे चुन लिया है. मेरा फोन बंद ही नहीं हो रहा था. मैंने सिर्फ अपने परिवार से बात की क्योंकि अगले दिन मुझे बल्लेबाजी करनी थी और मैं फोकस हटने नहीं देना चाहता था.