BREAKING NEWS
  • सुप्रीम कोर्ट तीन तलाक कानून की समीक्षा करने को राजी, केंद्र सरकार को नोटिस जारी- Read More »
  • पीएम नरेंद्र मोदी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर मचा रहा तहलका, फ्रांस में कुछ इस तरह हुआ प्रधानमंत्री का स्वागत- Read More »
  • Know Your Rights: इन परिस्थितियों में आपको नहीं गिरफ्तार कर सकती पुलिस, जानें अपने अधिकार- Read More »

इस बड़े फर्जीवाड़े में फंसा मुंबई इंडियंस का ये तेज गेंदबाज, दर्ज हो सकता है आपराधिक मुकदमा

IANS  | Reported By : बाइदुरजो बोस |   Updated On : June 13, 2019 06:54 AM
image courtesy- mumbai indians/ twitter

image courtesy- mumbai indians/ twitter

नई दिल्ली:  

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में अपनी बेहतरीन तेज गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले मुंबई इंडियंस के 17 साल के तेज गेंदबाज रासिख सलाम उम्र को लेकर विवादों में पड़ गए हैं. जम्मू एवं कश्मीर राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड ने राज्य क्रिकेट संघ को बताया है कि रासिख ने अपनी उम्र के साथ फर्जीवाड़ा किया गया है. इस मामले में मिले दस्तावेजों के मुताबिक, बोर्ड ने जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) को पत्र लिखकर कहा है कि रासिख ने जो उम्र क्रिकेट बोर्ड को बताई है, वो स्कूल के रिकॉर्ड से मेल नहीं खाती है.

जेकेसीए ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से कहा है कि इस पर कोई कार्रवाई करने से पहले बोर्ड इस मसले को देखे. रासिख को नौ जून को इंग्लैंड के साथ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में इंडिया अंडर-19 टीम में चुना गया था. इसमें भारत और इंग्लैंड के अलावा बांग्लादेश की अंडर-19 टीमें हिस्सा ले रही हैं. जेकेसीए के एक पूर्व सदस्य ने कहा कि संघ में मौजूदा प्रशासकों के रहते इस तरह की चीज होना दुख की बात है.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी के फैंस को फ्री में खाना खिला रहा है ये रेस्टॉरेंट, जल्दी करें

उन्होंने कहा, "हमारे पास अब दो प्रशासक हैं और इस तरह की चीजें उनकी मौजूदगी में होना दुख की बात है. उन्हें यह बात सुनिश्चित करना चाहिए कि खिलाड़ी अपनी उम्र के साथ खिलवाड़ न करें क्योंकि यह पाप है, साथ ही ऐसा करने से युवा अपने सामने आने वाले मौके खो बैठेंगे."

सर्वोच्च अदालत द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति ने 18 मई को बैठक में यह साफ कर दिया था कि कोई भी खिलाड़ी अगर अपनी उम्र के साथ फर्जीवाडा करते हुए पाया गया तो वह दो सीजनों तक के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है और उसके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दाखिल किया जा सकता है. इस मामले को देखते हुए युवा रासिख मुसीबत में फंस सकते हैं.

First Published: Wednesday, June 12, 2019 09:33:06 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Ipl, Indian Premier League, Mumbai Indians, Rasikh Salam, Bcci, Jkca, Cricket, Cricket News, Sports News,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो