logo-image

IPL बहुत बड़ा टूर्नामेंट, जोस बटलर बोले, अगर नहीं हुआ तो...

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा कि आईपीएल काफी बड़ा टूर्नामेंट है और कोविड -19 महामारी के कारण इसका आयोजन नहीं होना किसी नाकामी की तरह है.

Updated on: 08 Apr 2020, 09:42 AM

London:

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jose Butler) ने कहा कि आईपीएल (IPL 2020) काफी बड़ा टूर्नामेंट है और कोविड -19 महामारी के कारण इसका आयोजन नहीं होना किसी नाकामी की तरह है. जोस बटलर को उम्मीद है कि ग्लैमर और चकाचौंध से भरा यह टूर्नामेंट इस साल बाद में आयोजित किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : आउट होने से बचने के लिए स्टीव स्मिथ अपनाते हैं यह ट्रिक, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

इस महामारी की चपेट में आने से भारत में 120 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है, जबकि दुनिया भर में 80,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है. महामारी के प्रसार को रोकने के लिए भारत में लॉकडाउन लागू है. राजस्थान रायल्स के लिए खेलने वाले जोस बटलर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि आईपीएल कब खेला जाएगा या स्थगित होगा. फिलहाल, सब कुछ काफी अनिश्चित है क्योंकि कोई नहीं जानता कि यह (कोविड-19 का प्रकोप) कब तक चलेगा. इसलिए अभी यह तय नहीं किया जा सकता कि टूर्नामेंट का आयोजन होगा या नहीं.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी ने कई बार स्टेडियम के बाहर मारे छक्के, और फिर क्या हुआ

आईपीएल के कुछ सत्र में सफलता हासिल करने के बाद जोस बटलर सीमित ओवरों के क्रिकेट में बड़े खिलाड़ी के तौर पर उभरे हैं. उन्होंने कहा कि आईपीएल नहीं होने पर राजस्व पर बड़ा असर पड़ेगा. उन्होंने कहा, टूर्नामेंट को देखें तो यह काफी बड़ा आयोजन है. आईपीएल में बहुत अधिक धनराशि लगी होती है. यह क्रिकेट एक बहुत महत्वपूर्ण प्रतियोगिता है और अगर टूर्नामेंट को आगे नहीं बढ़ाया गया तो यह बड़ी नाकामी होगी. इसे स्थगित कर बाद में आयोजित करने पर विचार करना चाहिए. आईपीएल को हालांकि अगर बाद में आयोजित किया जाता है तो द्विपक्षीय प्रतिबद्धताओं के कारण कुछ शीर्ष खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगे. उन्होंने कहा, बेशक, कुछ खिलाड़ी अनुपलब्ध हो सकते हैं. उन्हें परिस्थिति के अनुसार काम करना होगा.