logo-image

IPL Auction 2020: शेल्डन कॉटरेल 8.5 और नाथन कूल्टर नाइल 8 करोड़ में बिके, इन टीमों ने लगाई बोली

टीम साउदी, एंड्रयू टाई, डेल स्टेन, मोहित शर्मा, शे होप, हेनरिक क्लासेन जैसे खिलाड़ियों को कोई खरीददार नहीं मिला.

Updated on: 19 Dec 2019, 06:27 PM

कोलकाता:

अपने आर्मी सैल्यूट के लिए मशहूर वेस्टइंडीज के शेल्डन कॉटरेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ पदार्पण करेंगे. बाएं हाथ के इस गेंदबाज के लिए पंजाब ने गुरुवार को जारी नीलामी में 8.50 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. इससे पहले कॉटरेल कभी भी आईपीएल में नहीं खेले हैं. टी-20 में विंडीज के लिए उन्होंने अच्छा किया जिसका फायदा उन्हें मिला है. पंजाब के अलावा दिल्ली कैपिटल्स भी उनके लिए बोली लगा रही थी, लेकिन पंजाब बाजी मार ले गई. आस्ट्रेलिया के नाथन कूल्टर नाइल भी अपने बटुए में अच्छी खासी रकम ले जाने में सफल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IPL Auction: ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के लिए इस टीम ने लगाई 15.5 करोड़ रुपये की बोली

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच उनको लेकर बोली लगाई गई जिसमें मौजूदा विजेता मुंबई ने आठ करोड़ देकर आस्ट्रेलियाई गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल किया. राजस्थान रॉयल्स ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को फिर अपने साथ जोड़ा है. इस बार राजस्थान उनादकट को तीन करोड़ रुपये देगी. दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राडडर्स के लिए खेलने वाले पीयूष चावला इस बार चेन्नई के लिए खेलते नजर आएंगे. चेन्नई ने चावला के लिए 6.75 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. आस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी को दिल्ली ने 2.40 करोड़ में खरीदा है.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2 हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने

टीम साउदी, एंड्रयू टाई, डेल स्टेन, मोहित शर्मा, शे होप, हेनरिक क्लासेन जैसे खिलाड़ियों को कोई खरीददार नहीं मिला. भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग सनराइजर्स हैदराबाद के साथ आईपीएल पदार्पण करेंगे. उनके लिए हैदराबाद ने 1.90 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. राजस्थान और पुणे के लिए खेल चुके राहुल त्रिपाठी को कोलकाता ने 60 लाख रुपये दे अपने साथ जोड़ा. विश्व कप खेलने गई भारत की अंडर-19 टीम के अहम बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को राजस्थान ने 2.40 करोड़ रुपये दिए हैं. वरुण चक्रवर्ती के लिए कोलकाता ने चार करोड़ रुपये खर्च किए.

ये भी पढ़ें- CAA Protest: विरोध प्रदर्शन कर रहे कई चर्चित लोग हिरासत में, जामिया-सीलमपुर मामले में कई लोग गिरफ्तार

इसी तरह बीते सीजनों में हैदराबाद के लिए खेलने वाले दीपक हुड्डा के लिए पंजाब ने 50 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है. तेज गेंदबाज ईशान पोरेल को भी पंजाब ने अपने साथ उनकी बेस प्राइस 20 लाख में जोड़ा है. पंजाब ने ही युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के लिए दो करोड़ खर्च किए हैं.