logo-image

IPL Auction 2020: इन खिलाड़ियों पर हुईं पैसों की बारिश, यहां देखें 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट

आईपीएल के सबसे चर्चित खिलाड़ियों में से एक पीयूष चावला इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स की जर्सी में दिखाई देंगे. फ्रेंचाइजी ने उनके लिए 6.75 करोड़ रुपये की बोली लगाई.

Updated on: 20 Dec 2019, 04:25 PM

नई दिल्ली:

अगले साल 2020 में होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन के लिए कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी हुई. आईपीएल 2020 के लिए हुई ये नीलामी कई मायनों में काफी खास रही, क्योंकि आईपीएल के इस सीजन में इतिहास का सबसे महंगा विदेशी खिलाड़ी मिल गया. जी हां, अभी तक केवल तीन आईपीएल सीजन में हिस्सा लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स ने पैट कमिंस के लिए 15.5 करोड़ रुपये की बोली लगाई और उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया.

ये भी पढ़ें- BCCI के चयनकर्ताओं की नियुक्ति के लिए अगले कुछ दिन में गठित होगी CAC: सौरव गांगुली

पैट कमिंस से पहले आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी इंग्लैंड के बेन स्टोक्स थे. बेन स्टोक्स के लिए साल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने 14.5 करोड़ रुपये खर्च किए थे. इस सीजन में पैट कमिंस के बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के लिए बोली लगी. किंग्स 11 पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल के लिए 10.75 करोड़ रुपये की बोली लगाई. इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस हैं. उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा.

ये भी पढ़ें- IPL Auction 2020: इन दिग्गज खिलाड़ियों के लिए नहीं लगी बोली, देखें TOP 10 की लिस्ट

विश्व कप 2019 और टीम इंडिया के साथ जारी मौजूदा वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल की तो मानो लॉटरी लग गई. किंग्स 11 पंजाब ने कॉटरेल के लिए 8.50 करोड़ रुपये की बोली लगाकर सभी को चौका दिया. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल के लिए मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ रुपये खर्च किए. टीम इंडिया के खिलाफ टी20 सीरीज और फिर वनडे सीरीज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर को दिल्ली कैपिटल्स ने 7.75 करोड़ रुपये में खरीदा है.

ये भी पढ़ें- IPL Auction 2020: जोधपुर के रवि विश्नोई के लिए किंग्स 11 पंजाब ने खर्च किए 2 करोड़ रुपये, परिवार में जश्न

आईपीएल के सबसे चर्चित खिलाड़ियों में से एक पीयूष चावला इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स की जर्सी में दिखाई देंगे. फ्रेंचाइजी ने उनके लिए 6.75 करोड़ रुपये की बोली लगाई और अपनी टीम में शामिल किया. इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज सैम कर्रन को भी चेन्नई सुपरकिंग्स ने 5.5 करोड़ रुपये में खरीदा. इंग्लैंड को विश्व कप जिताने वाले कप्तान ऑएन मॉर्गन को कोलकाता नाइट राइडर्स 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. टॉप 10 की लिस्ट में 10वें स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के ऐरॉन फिंच हैं, जिन्हें 4.40 करोड़ रुपये में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा है.