logo-image

IPL 2020 : 29 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में होगा आगाज

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 2020 संस्करण का आगाज 29 मार्च को मुंबई के आइकोनिक वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में होगा.

Updated on: 31 Dec 2019, 07:12 AM

New Delhi:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 2020 संस्करण का आगाज 29 मार्च को मुंबई के आइकोनिक वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में होगा. मौजूदा चैम्पियन मुंबई इडियंस (Mumbai Indians) टीम अपने घर में खेलते हुए खिताब बचाने के अपने अभियान का आगाज करेगी. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के एक अधिकारी ने कहा कि शुरुआत की तारीख 29 मार्च तय कर दी गई है. अधिकारी ने कहा, मुझे बताया गया है कि आईपीएल के 2020 संस्करण का आगाज 29 मार्च को मुम्बई में होगा. इसका मतलब यह होगा कि शुरुआत में मैच खेलने वाली कुछ टीमों को आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी.

यह भी पढ़ें ः पांच नहीं, अब चार दिन के हो सकते हैं सभी टेस्‍ट मैच, जानें पूरी डिटेल

इसका कारण यह है कि उस समय आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज चल रही होगी और इसी तरह इंग्लैंड व श्रीलंका की टीम टेस्ट सीरीज खेल रही होंगी, जिसका समापन 31 मार्च को होगा. एक फ्रेंचाइजी के सीनियर अधिकारी ने इससे पहले कहा था कि आईपीएल गवर्निग काउंसिल एक बार फिर पुराने फारमेट के आधार पर डबल हेडर का आयोजन करेगा और यह टूर्नामेंट एक अप्रैल से शुरू होगा. आईपीएल गवर्निग काउंसिल इस सीजन में अधिक से अधिक डबल हेडर कराने के पक्ष में है क्योंकि उसका मानना है कि उससे दर्शकों को अच्छा व्यूइंग टाइम मिल सकेगा.