logo-image

IPL 2020 : विराट कोहली की टीम RCB का कैंप शुरू होने से पहले ही रद, जानें क्‍यों

कोविड 19 महामारी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग 15 अप्रैल तक स्थगित किए जाने के बाद लीग की आठों फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट से पहले के अपने शिविर आगामी सूचना तक रद कर दिए हैं. आरसीबी ने सोमवार को अपना अभ्यास शिविर रद कर दिया जो 21 मार्च से शुरू होना था.

Updated on: 17 Mar 2020, 12:05 PM

New Delhi:

कोविड 19 महामारी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) 15 अप्रैल तक स्थगित किए जाने के बाद लीग की आठों फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट से पहले के अपने शिविर आगामी सूचना तक रद कर दिए हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने सोमवार को अपना अभ्यास शिविर रद कर दिया जो 21 मार्च से शुरू होना था. तीन बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians), चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने अपने शिविर पहले ही रद कर दिए थे. आरसीबी ने ट्वीट किया, सभी की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखकर 21 मार्च से शुरू होने वाला आरसीबी अभ्यास शिविर आगामी सूचना तक रद कर दिया गया है. हम सभी से स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देशों का पालन करके सुरक्षित रहने का अनुरोध करते हैं. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं. तीन बार की चैम्पियन सीएसके ने शनिवार को ही शिविर स्थगित कर दिया था, जिसके बाद महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई से रवाना हो गए. 

यह भी पढ़ें ः खेल समाचारों में आगे ... माफ कीजिएगा, कोई खेल समाचार नहीं

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के ट्रेनिंग शिविर से रवाना हो गए, क्योंकि कोविड-19 महामारी के चलते आईपीएल के 13वें चरण को 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया गया है. वह इस महीने के शुरू में चेन्नई सुपरकिंग्स के अभ्यास शिविर के लिए चेन्नई आये थे. वे काफी संख्या में मौजूद खेल प्रेमियों की उपस्थिति में बेस से रवाना हो गए. चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो के साथ लिखा, यह आपका घर बन गया है सर. वीडियो में उनके काफी प्रशंसक दिख रहे हैं जो धोनी की एक झलक पाने के लिए के लिए बेताब थे. धोनी ने भी उन्हें आटोग्राफ दिए और प्रशंसकों से बातचीत भी की.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : आज का दिन क्रिकेट इतिहास में, आस्‍ट्रेलिया ने हराकर श्रीलंका ने पहली बार जीता था विश्‍व कप

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया. महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल इंग्लैंड में 50 ओवर के विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद से किसी भी प्रारूप का मैच नहीं खेला है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : इस साल नहीं होगा IPL! अब केवल ऐलान होना ही रह गया है बाकी

आपको बता दें कि खबर यह भी है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि कोविड 19 के प्रकोप के कारण 15 अप्रैल तक स्थगित आईपीएल अगर होता है तो छोटा होगा बशर्ते हालात में सुधार आए. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस साल आईपीएल 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला किया, जो पहले 29 मार्च से शुरू होना था. यह पूछने पर कि क्या आईपीएल छोटा होगा, सौरव गांगुली ने कहा, ऐसा ही होगा क्योंकि 15 दिन वैसे भी बीत चुके होंगे. छोटा करना ही होगा. कितना छोटा होगा, यह मैं कह नहीं सकता. भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आईपीएल संचालन परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे.

यह भी पढ़ें ः IND vs SA : दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम कोलकाता पहुंची, जानिए यहां से कहां जाएगी

उधर आईपीएल को लेकर बड़ा अपडेट यह भी है कि आईपीएल की आठ फ्रेंचाइजी टीमों के मालिकों की सोमवार को टेली कांफ्रेन्स के दौरान कोई फैसला नहीं किया गया, क्योंकि देश और विश्व भर में कोरोना वायरस महामारी को लेकर पिछले 48 घंटों में कोई बदलाव नहीं आया है. कोराना वायरस के चलते सभी विदेशी वीजा 15 अप्रैल तक रोक दिए गए हैं, जबकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने छोटे आईपीएल के संकेत दिए हैं. एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, आज की बैठक में कुछ भी ठोस चर्चा नहीं हुई. पिछले 48 घंटों में स्थिति में बदलाव नहीं आया है, इसलिए आईपीएल के आयोजन की बात करना अभी जल्दबाजी होगी. उन्होंने कहा, हमें देखो और इंतजार करो की नीति अपनानी होगी. हम स्थिति का जायजा लेने के लिए साप्ताहिक आधार पर इस तरह की कान्फ्रेन्स बैठक करते रहेंगे.