logo-image

VIDEO : IPL 2020 से पहले खाली वक्त में ये काम कर रहे हैं दिनेश कार्तिक, देखकर आप भी चौंक जाएंगे

न तो घरेलू क्रिकेट हो रहा है, न ही इंटरनेशल क्रिकेट हो रहा है, न ही आईपीएल ही हो रहा है. आईपीएल नहीं तो उससे पहले जो प्रेक्टिस कैंप होने थे, वे भी बंद हो गए हैं. अब खिलाड़ी करें तो करें क्या.

Updated on: 22 Mar 2020, 09:28 AM

New Delhi:

न तो घरेलू क्रिकेट हो रहा है, न ही इंटरनेशल क्रिकेट हो रहा है, न ही आईपीएल ही हो रहा है. आईपीएल नहीं तो उससे पहले जो प्रेक्टिस कैंप होने थे, वे भी बंद हो गए हैं. अब खिलाड़ी करें तो करें क्या. न तो कहीं घूमने जा सकते हैं और न ही खेल ही पा रहे हैं. बहुत लंबे अर्से बाद ऐसा हुआ है कि सभी क्रिकेटर लगभग खाली हैं. ऐसे में खिलाड़ी अपने अपने तरह से इसका उपयोग कर रहे हैं. 

यह  भी पढ़ें : IPL 2020 : 24 मार्च की तारीख क्यों है खास, जानिए यहां

कोविड-19 महामारी के चलते किसी भी तरह के क्रिकेट मैच नहीं खेले जा रहे हैं और कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक घर पर रहकर इस समय का इस्तेमाल शैडो प्रेक्टिस और ध्यान लगाने में कर रहे हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने कप्तान की एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें वह छाया देखकर अभ्यास कर रहे हैं और ध्यान लगा रहे हैं. केकेआर के अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, जैसा कि आप देख सकते हो, पिछले दो-तीन दिन से मैं यही कर रहा हूं.

यह  भी पढ़ें : कोरोनावायरस : अब श्रीलंका में भी सभी घरेलू क्रिकेट स्थगित

क्रिकेट की काफी कमी खल रही है लेकिन खेल से जुड़े रहने के लिए जो भी कुछ मैं कर सकता हूं, कर रहा हूं. उन्होंने कहा, ये वो तीन चीजें हैं जो पिछले तीन दिनों से कर रहा हूं. सबसे पहले हर किसी से कम से कम छह फीट की दूरी बना रहा हूं, दूसरा हाथ धो रहा हूं और सबसे अहम चीज, जितना संभव हो घर पर रहकर सुरक्षित हूं. कार्तिक ने कहा, याद रखिये, यह महज खुद की देखभाल करने के बारे में नहीं है बल्कि आपके चारों ओर जो भी लोग हैं, उनकी सुरक्षा के लिये भी है.

(इनपुट पीटीआई)