logo-image

IPL 2020 : ब्रेंडन मैकुलम ने भरी हूंकार, बताया आईपीएल में कौन सी टीम है सबसे मजबूत

कोलकाता नाइटराइडर्स के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने पैट कमिंस को मौजूदा आईपीएल नीलामी में शामिल सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी करार देते हुए गुरुवार को कहा कि उनकी फ्रेंचाइजी को इस आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के लिए 15.50 करोड़ खर्च करने में कोई परेशानी नहीं है.

Updated on: 19 Dec 2019, 07:15 PM

कोलकाता:

कोलकाता नाइटराइडर्स के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने पैट कमिंस को मौजूदा आईपीएल नीलामी में शामिल सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी करार देते हुए गुरुवार को कहा कि उनकी फ्रेंचाइजी को इस आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के लिए 15.50 करोड़ खर्च करने में कोई परेशानी नहीं है. कमिंस आईपीएल में बिकने वाला सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं. कमिंस के टीम के साथ जोड़ने के लिए लिए दिल्ली कैपिटल्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होड़ दिखी लेकिन उनकी बोली प्रक्रिया में शामिल होने के बाद केकेआर ने सबसे अधिक 15.50 करोड़ रुपये की बोली लगाई. 26 साल के इस खिलाड़ी ने आईपीएल के 25 मैचों में अब तक 32 विकेट लिए हैं, जहां उन्होंने प्रति ओवर लगभग छह रन दिए थे. मैकुलम ने कहा, मुझे लगता है कि वह इस नीलामी में शामिल सबसे बेहतरीन खिलाड़ी है. एक क्रिकेटर के तौर पर उन्होंने प्रगति की है. वह आस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान है जो उनकी प्रगति की कहानी को बयां करता है. विश्वस्तरीय खिलाड़ी को टीम में शामिल करना शानदार है.

यह भी पढ़ें ः IPL Auction 2020 : आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी के बारे में सबसे पहले यहां जानिए

कमिंस आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज गेंदबाज हैं और उनके नाम 77 टी20 मैचों में 90 विकेट है. कमिंस ने सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी के मामले में बेन स्टोक्स का रिकार्ड तोड़ा जिन्हें राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने 2017 में 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. कमिंस के साथ केकेआर ने इंग्लैंड के विश्व विजेता कप्तान इयोन मोर्गन के लिए 5.25 करोड़ रुपये की सर्वाधिक बोली लगाई. मैकुलम से जब पूछा गया कि क्या 2020 सत्र में वह टीम की बागडोर संभालेंगे तो उन्होंने साफ किया कि दिनेश कार्तिक टीम के कप्तान बने रहेंगे. उन्होंने कहा, मैं इस मौके पर कहना चाहूंगा कि निश्चित तौर पर दिनेश कार्तिक हमारे कप्तान हैंं. हम चाहते थे कि उनके आसपास अनुभवी और अच्छा नेतृत्वकर्ता हो. मोर्गन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं.