logo-image

IPL 2020 : 15.50 करोड़ वाले खिलाड़ी को अभी भी आईपीएल होने की उम्मीद

इंडियन प्रीमयर लीग (आईपीएल) के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने इस बड़ी टी20 लीग के आयोजन को लेकर उम्मीद नहीं छोड़ी है.

Updated on: 04 Apr 2020, 09:10 AM

Sydney:

इंडियन प्रीमयर लीग (आईपीएल) के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने इस बड़ी टी20 लीग के आयोजन को लेकर उम्मीद नहीं छोड़ी है, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि कोविड-19 के कारण लॉकडाउन से टूर्नामेंट के इस महीने शुरू होने की संभावना कम है. पैट कमिन्स को कोलकाता नाइटराइडर्स ने इस साल के शुरू में हुई नीलामी में 15.50 करोड़ रुपये की मोटी धनराशि देकर खरीदा था. वह आईपीएल में सबसे बड़ी कीमत पर बिकने वाले विदेशी खिलाड़ी बने थे और वह अब भी टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर आशान्वित हैं.

यह भी पढ़ें : सुरेश रैना बोले, IPL कर सकता है इंतजार, लेकिन...

पैट कमिन्स ने कहा, उन्होंने आईपीएल को अभी रद्द नहीं किया है या इस तरह का कोई फैसला नहीं किया है. उसकी स्थिति अभी जस की तस है. उन्होंने कहा, हम लगातार अपनी टीमों के संपर्क में हैं. निश्चित तौर पर अब भी हर कोई चाहता है कि इस टूर्नामेंट का आयोजन हो, लेकिन सभी जानते है कि अभी प्राथमिकता कोरोना वायरस को फैलने से बचाना है. आईपीएल को अभी 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया है. इसी दिन भारत में तीन सप्ताह का लॉकडाउन समाप्त होगा. पैट कमिन्स ने हालांकि स्वीकार किया कि इस टूर्नामेंट के अभी शुरू होने की संभावना नहीं है. उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि यह जल्द शुरू हो पाएगा. मेरे कहने का मतलब है कि निश्चित तौर पर हमारी प्राथमिकता वहां खेलने की होगी लेकिन इस बीच अच्छी बात यह है कि हमें विश्राम का समय मिला है.

यह भी पढ़ें : बाइचुंग भुटिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की यह बड़ी अपील, आप भी जानिए

आईपीएल पहले 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था. अगर यह 15 अप्रैल के बाद शुरू भी होता है तो मैच खाली स्टेडियम में खेले जा सकते हैं और यह भी स्पष्ट नहीं है कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इसमें भाग ले पाएंगे या नहीं क्योंकि यात्रा को लेकर पाबंदियां अब भी हैं.