logo-image

IPL 12, RCB vs SRH: कौन है आईपीएल के इतिहास में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाला खिलाड़ी

वहीं इस लिस्ट में तीसरा नाम सरफराज खान का है जिन्होंने 17 साल 111 दिन की उम्र में डेब्यू किया था.

Updated on: 31 Mar 2019, 06:01 PM

नई दिल्ली:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैदराबाद की कप्तानी करेंगे. 

केन विलियम्सन की जगह मोहम्मद नबी और शहबाज नदीम के स्थान पर दीपक हुड्डा को इस मुकाबले में मौका मिला है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है. नवदीप सैनी के स्थान पर प्रायास रे बर्मन मेहमान टीम में खेलेंगे.

इस मैच में डेब्यू करने के साथ ही प्रयास रे बर्मन (Prayas Rey barman) आईपीएल के इतिहास में सबसे कम उम्र में खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. प्रयास रे बर्मन (Prayas Rey barman) ने 16 साल 157 दिन की उम्र में यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जा रहे मैच से आईपीएल में कदम रखा.

और पढ़ें: IPL 12: सौरभ गांगुली ने बताया कौन सी गेंद है बॉल ऑफ द आईपीएल

आईपीएल में इससे पहले सबसे कम उम्र में पदार्पण करने का रिकॉर्ड अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान के नाम था, जिन्होंने 17 साल 11 दिन की उम्र में आईपीएल पदार्पण किया था. प्रयास रे बर्मन (Prayas Rey barman) ने अब मुजीब उर रहमान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

प्रयास रे बर्मन (Prayas Rey barman) बंगाल की टीम की तरफ से खेलते हैं. लेग ब्रेक गूगली करने वाले प्रयास रे बर्मन (Prayas Rey barman) बल्लेबाजी भी करते हैं. उन्होंने लिस्ट ए मुकाबलों में नौ मैचों में 11 विकेट लिए है जबकि 4 टी-20 मैचों में उन्होंने चार विकेट हासिल किए हैं.

वहीं इस लिस्ट में तीसरा नाम सरफराज खान का है जिन्होंने 17 साल 111 दिन की उम्र में डेब्यू किया था. उनके बाद प्रदीप सांगवान 17 साल 179 दिन और वाशिंगटन सुंदर का नाम आता है जिन्होंने 17 साल 199 दिन की उम्र में अपना पहला डेब्यू किया था.

और पढ़ें: श्रीलंका : नशे में गाड़ी चलाने को लेकर टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने गिरफ्तार

हालांकि आज के मैच में डेब्यू करने वाले प्रयास रे बर्मन (Prayas Rey barman) रे बर्मन के लिए यह मैच कुछ खास यादगार नहीं रहा क्योंकि उन्होंने 4 ओवर में 56 रन दिए और कोई विकेट नहीं ले पाए.