BREAKING NEWS
  • विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने अमित- Read More »
  • 17 साल के लड़के ने 60 साल की बुजुर्ग महिला को बनाया हवस का शिकार, मामला जान थर्रा जाएगी रूह- Read More »

IPL12, SRH vs DC: दिल्ली ने लगाई जीत की हैट्रिक, हैदराबाद को 39 रनों से हराया

News State Bureau  |   Updated On : April 15, 2019 06:10:47 AM
SRH vs DC: दिल्ली ने लगाई जीत की हैट्रिक, हैदराबाद को 39 रनों से हराया

SRH vs DC: दिल्ली ने लगाई जीत की हैट्रिक, हैदराबाद को 39 रनों से हराया

नई दिल्ली:  

आईपीएल (IPL) 2019 के 12वें सीजन के 30वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम को 39 रनों से हरा दिया. दिल्ली की जीत में गेंदबाज कीमो पॉल, कगिसो रबाडा और क्रिस मोरिस ने अहम भूमिका निभाई. 156 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही और उसने 10वें ओवर तक कोई विकेट नहीं खोया था. 10वें ओवर में जोनी बेयरस्टो के रूप में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने अपना पहला विकेट खोया. जोनी बेयरस्टो 41 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद भी 16वें ओवर तक मैच सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के हाथ में था लेकिन तभी कीमो पॉल ने अपना तीसरा विकेट रिकी भुई के रूप में लिया और इसके बाद ही मैच बदल गया.

17वें ओवर में कगिसो रबाडा ने दो गेंदों में 2 विकेट झटके, पहले डेविड वार्नर (51) और फिर विजय शंकर (1) रन बनाकर आउट हो गए. अगले ओवर में क्रिस मोरिस ने पहले लगातार 2 गेंदों में 2 विेकेट दीपक हुडा (3) और अभिषेक शर्मा (2) को आउट किया और ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद खान का विकेट भी झटककर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को बैकफुट पर धकेल दिया.

और पढ़ें: ICC CWC 2019: खत्म हुआ फैंस का इंतजार, विश्व कप के लिए इस दिन जारी होगी टीम इंडिया की लिस्ट 

वहीं 19वें ओवर में कगिसो रबाडा ने भुवनेश्वर कुमार और संदीप शर्मा को आउट कर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 116 पर ऑल आउट कर दिया.

इससे पहले कप्तान श्रेयस अय्यर (45) और कोलिन मुनरो (40) की उपयोगी पारियों के सहारे दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ सात विकेट पर 155 रन का स्कोर खड़ा किया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने के लिए उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही और टीम ने 20 रन के अंदर ही पृथ्वी शॉ(4) और पिछले मैच में नाबाद 97 रन बनाने वाले शिखर धवन (7) का विकेट गंवा दिया. 

इसके बाद अय्यर और मुनरो ने तीसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की. मुनरो टीम के 69 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. उन्होंने 24 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए.

मुनरो के आउट होने के बाद अय्यर ने ऋषभ पंत (23) के साथ भी चौथे विकेट के लिए 56 रन जोड़े. वह टीम के 125 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. अय्यर ने 40 गेंदों पर पांच चौके लगाए.

और पढ़ें: IPL12, SRH vs DC: चोटिल हर्षल पटेल की जगह जगदीश सुचित जुड़े दिल्ली कैपिटल्स से 

अय्यर के आउट होने के बाद पंत भी चलते बने. उन्होंने 19 गेंदों पर तीन चौके लगाए. दिल्ली ने अंतिम चार ओवर में 29 रन बनाए और तीन विकेट भी गंवाए. क्रिस मोरिस ने चार, कीमो पॉल ने सात और अक्षर पटेल ने नाबाद 14 तथा कगिसो रबादा ने नाबाद दो रन का योगदान दिया.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की ओर से खलील अहमद के तीन विकेटों के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने दो और राशिद खान तथा अभिषेक शर्मा ने एक-एक विकेट लिया.

First Published: Apr 15, 2019 12:09:02 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो