IPL 12: भारत को 2011 में विश्व कप जिताने वाला यह खिलाड़ी बना राजस्थान रॉयल्स टीम का हेड कोच

News State Bureau  |   Updated On : January 14, 2019 12:44:10 PM
IPL12: 2011 विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाई, अब बना राजस्थान का कोच

IPL12: 2011 विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाई, अब बना राजस्थान का कोच (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के आगामी सत्र के लिए एक बार फिर भारत के मेंटल कंडीशनिंग कोच रह चुके पैडी अपटन (Paddy Upton) को मुख्य कोच नियुक्त किया है. इससे पहले पैडी अपटन (Paddy Upton) 4 साल तक टीम के मुख्य कोच रहे और इस दौरान टीम 2013 में आईपीएल (IPL) सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही. यह सत्र टीम के लिए मुश्किलों भरा रहा क्योंकि दागी एस श्रीसंत सहित उसके 3 खिलाड़ियों को टूर्नमेंट के बीच में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों में गिरफ्तार किया गया.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम 2013 में चैंपियन्स लीग (Champions League) के फाइनल में भी जगह बनाने में सफल रही. पैडी अपटन (Paddy Upton) ने दुनिया भर में कई फ्रैंचाइजी टीमों का मार्गदर्शन किया है.

और पढ़ें: IND vs AUS: भारत के लिए फिनिशर की भूमिका निभाने को तैयार यह खिलाड़ी, पांड्या की जगह टीम में शामिल 

वह आईपीएल (IPL) के अलावा बिग बैश लीग (Big bash league) और पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) की टीमों से भी जुड़े रहे हैं.

पैडी अपटन (Paddy Upton) 4 साल तक सिडनी थंडर्स (Sydney Thunders) के कोच रहे और इस दौरान टीम ने 2016 में बिग बैश लीग (Big bash league) खिताब जीता. पैडी अपटन (Paddy Upton) जब भारतीय राष्ट्रीय टीम के मेंटल कंडीशनिंग कोच थे, तब टीम 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीतने में सफल रही और भारत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक टीम भी बना.

Watch Video:  IND vs AUS: एमएस धोनी ने भुगता DRS नहीं होने का खामियाजा

First Published: Jan 14, 2019 12:42:27 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो