logo-image

IPL 12, MI vs CSK: मुंबई ने रोका चेन्नई का विजय रथ, 37 रनों से हराया

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए शुरुआत काफी धीमी रही हालांकि अंत में उसके बल्लेबाजों ने तेजी से रन बटोरे और टीम को मजबूत स्कोर प्रदान किया.

Updated on: 04 Apr 2019, 10:18 AM

नई दिल्ली:

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपने बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 37 रनों से हराकर इस टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इंडियंस की टीम ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 170 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसका पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन ही बना सकी.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए शुरुआत काफी धीमी रही हालांकि अंत में उसके बल्लेबाजों ने तेजी से रन बटोरे और टीम को मजबूत स्कोर प्रदान किया. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले लगातार 2 ओवर में 2 विकेट खोने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम में मैच में वापसी नहीं कर सकी. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए सबसे ज्यादा केदार जाधव ने 58 रन बनाए.

वहीं मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए जेसन बेहरनडार्फ ने 2 विकेट, लसिथ मलिंगा ने 3 विकेट और हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट चटकाए.

और पढ़ें: IPL 12, DC vs SRH: अपनी लय को वापस पाने उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स, हैदराबाद से रहना होगा सावधान

इससे पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए सूर्यकुमार यादव ने 59 और क्रुणाल पांड्या ने 42 रनों की पारी खेली. इन दोनों के बाद अंत में हार्दिक पांड्या ने आठ गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के की मदद से 25 और केरन पोलार्ड ने सात गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 17 रन बनाए.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के इन फॉर्म बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (4) इस मैच में विफल रहे और 14 के कुल स्कोर पर दीपक चहर का शिकार बने. कप्तान रोहित शर्मा (13) भी 45 के कुल स्कोर पर पवेलियन निकल लिए. रोहित के जाने के पांच रन बाद युवराज सिंह (4) इमरान ताहिर की गेंद पर अंबाती रायडू के हाथों लपके गए. 

यहां से सूर्यकुमार और क्रुणाल ने टीम को संभाले रखा और लगातार रन बनाए. इस बीच क्रुणाल को एक जीवनदान भी मिला जब शार्दूल ठाकुर ने ड्वायन ब्रावो की गेंद पर उनका कैच छोड़ दिया.

और पढ़ें: IPL 2019: धोनी-गंभीर के खास क्लब में शामिल हुए विराट कोहली, बनाया यह खास रिकॉर्ड

क्रुणाल अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन मोहित शर्मा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में रवींद्र जडेजा द्वारा लपके गए. उन्होंने 32 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से शानदार पारी खेली. 

जडेजा ने ही ब्रावो की गेंद पर सूर्यकुमार का कैच पकड़ा उनकी पारी का अंत किया. सूर्यकुमार का विकेट 125 के कुल योग पर गिरा. सूर्यकुमार ने अपनी पारी में 43 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा एक छक्का मारा. 

अंत में हार्दिक और पोलार्ड ने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी कर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को मजबूत स्कोर दिया. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आखिरी पांच ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 77 रन जोड़े जिसमें से 29 रन तो अकेले आखिरी ओवर में आए. इस ओवर में हार्दिक ने दो छक्के और एक चौका मारा.

और पढ़ें:  IPL 2019: आरसीबी के खिलाफ श्रेयस गोपाल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बनें 

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए दीपक, मोहित, इमरान ताहिर, जडेजा, ब्रावो ने एक-एक विकेट लिए.