IPL 2019: जानें कैसे अपने मोबाइल पर फ्री में देख सकते हैं मैच, देखें टिप्स

News State Bureau  |   Updated On : March 22, 2019 05:04:14 PM
IPL 2019: जानें कैसे अपने मोबाइल पर फ्री में देख सकते हैं मैच

IPL 2019: जानें कैसे अपने मोबाइल पर फ्री में देख सकते हैं मैच

नई दिल्ली:  

दुनिया का सबसे बड़ा टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट - इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) अपने 12 वें सीजन में कल (23 मार्च) से धूम मचाने को तैयार है. आईपीएल (IPL) के 11वें सीजन में स्टार टीवी नेटवर्क के स्वामित्व वाली भारत-आधारित स्ट्रीमिंग सेवा हॉटस्टार (Hotstar) के माध्यम से करीब 200 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने इस टूर्नामेंट को ऑनलाइन लुत्फ उठाया. शनिवार से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai SuperKings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenegers Bangalore) की टीमें भिड़ने को तैयार हैं.

ऐसे में अगर आप अपने मोबाइल पर इस मैच को लाइव देखना चाहते हैं तो हमारे बताए गए स्टेपस को फॉलो कर सकते हैं.

और पढ़ें: IPL 12: कल से शुरू हो रहा है चेन्नई सुपरकिंग्स का सफर, धोनी के फैंस यहां देख सकते हैं अपनी टीम का पूरा शेड्यूल

अगर आप भारत में रहते हैं तो आप Hostar की साइट या उसके iOS या Android ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. आप मुफ्त में मैच देख सकते हैं, लेकिन स्ट्रीम में पांच मिनट की देरी होगी. वहीं यदि आप वास्तविक समय में मैच देखना चाहते हैं, तो आप हॉटस्टार (Hotstar) प्रीमियम को रु 999 ($ 14.50) प्रति वर्ष या रु 99 ($ 2.89) प्रति माह की सदस्यता ले सकते हैं - जो आपको गेम ऑफ़ थ्रोन्स और सिलिकॉन वैली जैसे इसके शो को देखने का मौका देता है. वहीं आप हॉटस्टार (Hotstar) की वीआईपी मेंबरशिप Rs.365 ($ 5.30) में भी ले सकते हैं जिसमें आप एक्सलूसिव कंटेंट को भी देख सकते हैं.

वहीं अगर आप अमेरिका में रहते हैं तो आपको Willow TV की वेबसाइट पर निर्भर रहना होगा, साथ ही मोबाइल एवं टैबलेट पर लाइव देखने के लिए ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, यूरोपीय महद्वीप और साउथ एंड सेंट्रल अमेरिका में 'YuppTV' की एप के जरिए देखा जा सकता है. इसके लिए आपको $99 का सालाना पैकेज सबस्क्राइब करना होगा.

और पढ़ें: IPL 12: क्या 2016 की खिताबी जीत को दोहरा पाएगी सनराइजर्स हैदराबाद, यह टीम है सबसे बड़ी चुनौती 

आप IPL के इस टूर्नामेंट से जुड़े टूर्नामेंट शेड्यूल, टीमों से जुड़ी सारी जानकारियां और अपडेट्स को जानना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट NewsState.com या आईपीएल (IPL) की ऑफिशियल वेबसाइट को फॉलो कर सकते हैं. इसके साथ ही मैच से जुड़े लाइव स्कोर के लिए आप गूगल को फॉलो कर सकते हैं.

First Published: Mar 22, 2019 05:03:23 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो