logo-image

IPL 12, DC vs CSK: जब कोटला के मैदान पर बढ़ी गर्मी, पहले इशांत और फिर रबाडा से भिड़े वॉटसन

आईपीएल (IPL) के 12वें सीजन में भी एक ऐसा मौका आया जहां खिलाड़ियों को उकसाने के लिए उनके बीच नोंक झोंक देखने को मिली.

Updated on: 27 Mar 2019, 11:15 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के इतिहास में क्रिकेट का मैच जितना अपने रोमांच के लिए जाना जाता है उतना ही वह मैदान पर खिलाड़ियों के बीच होने वाली नोंक झोंक के लिए भी जाना जाता है. आईपीएल (IPL) के 12वें सीजन में भी एक ऐसा मौका आया जहां खिलाड़ियों को उकसाने के लिए उनके बीच नोंक झोंक देखने को मिली. आईपीएल (IPL) 2019 के 5वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीमें फिरोजशाह कोटला के मैदान पर भिड़ीं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा, लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने अच्छी शुरुआत की. पावरप्ले के दौरान सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (Shane Watson) ने कुछ अच्छे और बड़े शॉट लगाए. लेकिन इस दौरान 2 बार ऐसा मौका आया वह दिल्ली के गेंदबाजों के साथ बहस करते दिखाई दिए.

पहला मौका था जब मैच की दूसरी पारी के तीसरे ओवर में इशांत शर्मा ने अंबति रायडु को आउट कराया था जिसके बाद वह नॉन -स्ट्राइकर पर खड़े शेन वॉटसन की तरफ गए, जहां वॉटसन ने कुछ कहा जिस पर इशांत ने आक्रामक तरीके से उंगली दिखाते हुए कहा कि अगला नंबर उनका है. वही दूसरा मौका तब आया जब मैच का छठा ओवर कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) करा रहे थे. दूसरी गेंद पर सुरेश रैना ने कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) की गेंद पर शानदार चौका जड़ा और अगली ही गेंद पर 2 रनों के लिए दौड़े, इस दौरान शेन वॉटसन (Shane Watson) पिच के पास दौड़ते नजर आए, जिस पर कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने उन्हे टोंक दिया. जवाब में शेन वॉटसन (Shane Watson) ने कहा कि वह साधारण रूप से दौड़ रहे हैं, पिच के ऊपर नहीं.

और पढ़ें: IPL 12, DC vs CSK: जब दिल्ली के मैदान पर दिखी 'मांकडिंग', हरभजन ने श्रेयस को किया वार्न 

दोनों खिलाड़ियों के बीच बहस देखने को मिली जिसके बाद कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने वापस आते हुए नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े शेन वॉटसन (Shane Watson) की तरफ देखते हुए व्यंगात्मक रूप से ताली बजाई, उनके इस व्यवहार पर यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चुप न रह सका और उसने भी पलटकर जवाब दिया. मामले को बढ़ता देख दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस को बीच में आना पड़ा और दोनों खिलाड़ियों को एक दूसरे से दूर करना पड़ा.

इसका असर अगले ओवर में अमित मिश्रा को झेलना पड़ा जब शेन वॉटसन (Shane Watson) ने उनकी गेंद पर 2 छक्के लगाए, हालांकि वह इसी ओवर में ऋषभ पंत के हाथों स्टंप होकर वापस पवेलियन भी लौट गए.

गौरतलब है कि आईपीएल (IPL) 2019 के 5वें मैच में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सपर किंग्स की टीम ने इस साल नए नाम के साथ खेल रही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की लगातार दूसरी जीत दर्ज की. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने दिल्ली के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने 2 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

और पढ़ें: IPL 12, DC vs CSK: टॉस के साथ बना इतिहास, आईपीएल में सिर्फ तीसरी बार हुआ यह कारनामा 

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से अमित मिश्रा ने 2 विकेट झटके. वहीं कगिसो कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) और इशांत शर्मा ने एक-एक विकेट लिया.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की ओर से शेन वॉटसन (Shane Watson) ने 44, सुरेश रैना ने 30 और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 32 रनों की पारी खेली. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को मैच के 20वें ओवर में चौका मारकर जीत दिलाने वाले ड्वेन ब्रावो आज मैन ऑफ द मैच चुने गए.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की जीत में ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो का बड़ा हाथ रहा जिन्होंने अपने 4 ओवर की गेंदबाजी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के 3 विकेट झटके. ब्रावो ने मैच की पहली पारी के 15वें ओवर में पहले ऋषभ पंत और फिर 17वें ओवर में कोलिन इंग्राम का विकेट चटकाकर दिल्ली की टीम को मैच में वापसी करने से रोक दिया. यह चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम के लिए मैच की टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ.

और पढ़ें: IPL 12, DC vs CSK: क्या इस खराब शॉट ने रायडु के विश्व कप की उम्मीदों पर फेर दिया पानी? 

यह ब्रावो की गेंदबाजी का ही कमाल था कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आखिरी के 5 ओवर में महज 29 रन ही बना सकी और 4 विकेट भी खो दिए. इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम अंक तालिका में 4 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर पहुंच गई है.