logo-image

IPL 12: BCCI ने प्रसारणकर्ताओं को दिया बड़ा झटका, ठुकराई यह बड़ी मांग

सोमवार को हुई बीसीसीआई (BCCI) की बैठक में इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की गई और बीसीसीआई (BCCI) ने कहा कि इस मुद्दे पर वर्तमान में बोर्ड अपनी नीति में कोई बदलाव नहीं करेगा.

Updated on: 19 Mar 2019, 11:43 AM

नई दिल्ली:

23 मार्च से शुरू होने वाले टी20 क्रिकेट लीग के महाकुंभ आईपीएल (IPL) से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई (BCCI)) ने प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) को बड़ा झटका दिया है. बीसीसीआई (BCCI) ने स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) की उस मांग को ठुकरा दिया है जिसमें वह आईपीएल (IPL) के दौरान राजनीतिक विज्ञापनों का प्रसारण करने की मांग कर रहे थे. दरअसल प्रसारणकर्ता की मांग थी कि उन्हें मीडिया राइट्स एग्रीमेंट में क्लाज 8.6 (बी) के तहत छूट दी जाए, जिससे लाइव और रिकॉर्डेड मैचों के दौरान राजनीतिक और धार्मिक विज्ञापनों को प्रसारित किया जा सके.

सोमवार को हुई बीसीसीआई (BCCI) की बैठक में इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की गई और बीसीसीआई (BCCI) ने कहा कि इस मुद्दे पर वर्तमान में बोर्ड अपनी नीति में कोई बदलाव नहीं करेगा. बोर्ड ने कहा कि वह अपने बैनर के तहत आयोजित द्विपक्षीय, अंतर्राष्ट्रीय या घरेलू टूर्नामेंट के दौरान किसी भी राजनीतिक-धार्मिक विज्ञापन की अनुमति नहीं देगा.

और पढ़ें: IPL 12: 'रंग बरसे' नहीं 'रन बरसे', 5 पारियां जब आईपीएल में गेंदबाजों की हुई धुनाई 

गौरतलब है कि जब एन श्रीनिवासन बीसीसीआई (BCCI) प्रमुख थे उस दौरान हैदराबाद में एक वनडे के दौरान राजनीतिक दलों के होर्डिंग्स को देखा गया था. हालांकि, तब से बोर्ड ऐसी प्रथाओं से दूर रहा है.

आपको बता दें कि अप्रैल और मई के महीनों में पूरे भारत में लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) होने हैं. प्रसारक इस मौके को पूरी तरह से भुनाना चाहते थे, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) इस गर्मी में क्रिकेट और राजनीति को मिलाने के मूड में नहीं है.

और पढ़ें: बीसीसीआई 6 महीने तक नाडा के साथ काम करने पर राजी, ये होंगी शर्तें 

इससे पहले सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) द्वारा चुनी गई भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई-BCCI) के प्रशासकों की समिति (सीओए-COA) ने सोमवार को मुंबई में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन शशांक मनोहर के साथ बैठक करने के बाद यह निर्णय लिया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड एक ट्रायल के तौर पर राष्ट्रीय डोपिंग रोधी संस्था (नाडा) के साथ काम करेगा.