BREAKING NEWS
  • देश की सबसे लंबी Electrified टनल सिर्फ 41 महीनों में तैयार, जानें इसकी खूबियां - Read More »
  • पीवी सिंधु के प्यार में पागल हुआ ये 70 वर्षीय बुजुर्ग, दी अपहरण की धमकी- Read More »
  • दिनेश कार्तिक ने खुद ही मारी पैरों पर कुल्हाड़ी, किस्मत अच्छी थी BCCI ने कर दिया माफ- Read More »

IPL 2019: धोनी-गंभीर के खास क्लब में शामिल हुए विराट कोहली, बनाया यह खास रिकॉर्ड

News State Bureau  |   Updated On : April 04, 2019 10:18:27 AM
धोनी-गंभीर के क्लब में शामिल हुए विराट कोहली, बनाया रिकॉर्ड

धोनी-गंभीर के क्लब में शामिल हुए विराट कोहली, बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली:  

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenger Bangalore) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मंगलवार को जयपुर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मुकाबले में उतरते ही इंडियन प्रीमियर लीग के अनोखे क्लब में अपना नाम शामिल कर दिया. विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल (IPL) में 100 या उससे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenger Bangalore) की कमान संभाली थी हालांकि अपना 10वां सत्र बतौर कप्तान खेलने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) को एक बार भी खिताब जीत न पाने का अफसोस जरूर होगा.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी कप्तानी में खेले गए 100 मैचों में से 44 जीते हैं और 50 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. दो मैच टाई रहे हैं और तीन का कोई नतीजा नहीं निकला है. विराट कोहली (Virat Kohli) का जीत का प्रतिशत 46.31 रहा है. वह आईपीएल (IPL) में 5000 से ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उन्होंने आईपीएल (IPL) में चार शतक लगाए हैं.

और पढ़ें: IPL 2019: आरसीबी के खिलाफ श्रेयस गोपाल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बनें

वहीं इस लिस्ट की बात की जाए तो महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) इस लिस्ट में पहले नंबर पर काबिज हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा 162 मैचों में टीम की कप्तानी की है. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई की टीम ने 148 मुकाबले खेले हैं, बाकी के मैचों में उन्होंने राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स की कमान संभाली थी.

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 162 मैचों में से 97 मैचों में जीत हासिल की है वहीं सिर्फ 1 ही मैच ऐसा रहा है जिसका कोई नतीजा नहीं निकल सका है. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अपनी कप्तानी में 3 बार आपनी टीम को खिताब जिताया है.

और पढ़ें: DC vs SRH: हैदराबाद के साथ भिड़ंत से पहले दिल्ली के कप्तान को सता रहा यह डर 

वहीं इस लिस्ट में भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 129 मैचों में कप्तानी की है. जिसमें से 71 में उसने जीत हासिल की. कोलकाता (Kolkata Knight Riders) को दो बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जितवाने वाले कप्तान108 मैचों में केकेआर (KKR) की कमान संभाली है जिसमें से 61 में उसे जीत मिली है.

First Published: Apr 03, 2019 08:41:11 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो