logo-image

IPL 12, KKR vs RR: राजस्थान को 8 विकेट से रौंद कर केकेआर ने दर्ज की चौथी जीत

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से मिले 140 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) को नरेन और लिन ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में 91 रन की साझेदारी कर ठोस शुरुआत दी.

Updated on: 07 Apr 2019, 11:39 PM

नई दिल्ली:

क्रिस लिन (50) और सुनील नरेन (47) की शानदार पारियों के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) ने यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के 21वें मैच में रविवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) ने पहले गेंदबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को तीन विकेट पर 139 रन पर रोक दिया और फिर 13.5 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) की टीम की पांच मैचों में यह चौथी जीत है और अब वह आठ टीमों की अंक तालिका में आठ अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गई है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को पांच मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है और टीम अभी भी सातवें नंबर पर ही है. 

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से मिले 140 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) को नरेन और लिन ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में 91 रन की साझेदारी कर ठोस शुरुआत दी. नरेन ने 25 गेंदों की पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए.

और पढ़ें: IPL 12: जब 'कैप्टन कूल' ने दीपक चहर पर खोया अपना आपा, चेन्नई को मिली जीत

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) ने अपना दूसरा विकेट 114 के स्कोर पर लिन के रूप में खोया. लिन ने 32 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए. रोबिन उथप्पा ने 16 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के की मदद से नाबाद 26 और शुभमन गिल ने 10 गेंदों पर नाबाद छह रन का योगदान दिया. 

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की ओर से श्रेयस गोपाल ने चार ओवर में 38 रन देकर दो विकेट लिया. इससे पहले, स्टीव स्मिथ (नाबाद 73) के अर्धशतक के बावजूद राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम तीन विकेट पर 139 रन ही बना सकी. 

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की शुरुआत खराब और धीमी रही. टीम ने पांच रन के स्कोर पर ही कप्तान अजिंक्य रहाणे (5) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद स्मिथ और जोस बटलर (37) ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े.

और पढ़ें: IPL 12, RCB vs DC: जानिए बैंगलोर को हराने के बाद क्या बोले कागिसो रबाडा

बटलर ने 34 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को तीसरा झटका 105 के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी (6) के रूप में लगा. स्मिथ ने त्रिपाठी के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 28 रन जोड़े.

स्मिथ ने बेन स्टोक्स (नाबाद सात) के साथ चौथे विकेट के लिए 34 रन की अविजित साझेदारी कर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को तीन विकेट पर 139 रन के स्कोर तक पहुंचाया. स्टोक्स ने सात रन बनाने के लिए 14 गेंदों का सहारा लिया. स्मिथ ने 59 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. मेजबान टीम अंतिम चार ओवर में 33 रन ही जोड़ पाई.

और पढ़ें:  IPL 12, RCB vs DC: लगातार 6ठां मैच हारी विराट कोहली की बैंगलोर, 4 विकेट से जीता दिल्ली कैपिटल्स 

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) की ओर से आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे हैरी गुर्ने ने 25 रन पर दो विकेट और प्रसिद्ध कृष्णा ने 35 रन पर एक विकेट लिया.