IPL12, RR vs CSK: राजस्थान में इतिहास रचने की कगार पर कप्तान धोनी, बना सकते हैं यह रिकॉर्ड

News State Bureau  |   Updated On : April 11, 2019 05:31:30 PM
IPL12, RR vs CSK: राजस्थान में इतिहास रचने की कगार पर कप्तान धोनी

IPL12, RR vs CSK: राजस्थान में इतिहास रचने की कगार पर कप्तान धोनी

नई दिल्ली:  

आईपीएल (IPL) 2019 के 25वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ भिड़ने को तैयार है. इस मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) आईपीएल (IPL) के इतिहास में 100 मैच जीतने वाले पहले कप्तान बनने की कगार पर हैं. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अब तक अपनी कप्तानी में 99 मैचों में जीत दर्ज की है जिसमें से 95 मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए और 4 मैच राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स (Rising Pune SuperGiants) के लिए कप्तान के तौर पर खेले हैं.

और पढ़ें: IPL 12: राजस्थान के लिए करो या मरो की चुनौती, जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी चेन्नई

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के नाम आईपीएल (IPL) में 165 मैचों की कप्तानी का रिकॉर्ड है जो कि किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे ज्यादा कप्तानी का रिकॉर्ड है. इनमें से 99 मुकाबलों में जीत हासिल की है. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी में उनकी टीम (चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और राइजिंग पुणे सुपरजायंट) ने 65 मुकाबले हारे हैं और एक मैच का नतीजा नहीं निकला है.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की मौजूदा फार्म को देखते हुए महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के लिए इस रिकॉर्ड को हासिल करना मुश्किल नहीं लग रहा है. इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने 6 मैच खेले हैं जिसमें से सिर्फ 1 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

वहीं आईपीएल (IPL) के इतिहास में देखें तो राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच 20 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से धोनी की टीम ने 13 मैच में जीत दर्ज की है तो 7 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. इस सीजन में जब दोनों टीमें पहली बार भिड़ी थीं तो राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम को 8 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

और पढ़ें: IPL 12: एम एस धोनी के लिए ब्रावो ने कही बड़ी बात, बताया CSK की जीत का राज

वहीं इस लिस्ट में देखा जाए तो दूसरा नंबर गौतम गंभीर का आता है जिन्होंने 129 मुकाबलों में कप्तानी करते हुए 71 मैचों में जीत हासिल की है. हालांकि गौतम गंभीर ने अब क्रिकेट से संन्यास ले लिया है.

मौजूदा कप्तानों में देखें तो रोहित शर्मा 94 मैचों में से 54 जीत के साथ तीसरे सबसे सफल कप्तान हैं. वहीं विराट कोहली ने 102 में से 44 मुकाबले जीते हैं. इससे पहले इसी सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को हराकर मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल (IPL) में 100 मैच जीतने वाली पहली टीम बनने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

First Published: Apr 11, 2019 05:28:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो