logo-image

IPL12, RCB vs SRH: प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए हैदराबाद के सामने 'विराट' चुनौती

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का नेट रनरेट इस हार के बावजूद प्लस 0.653 है जो प्लेआफ की दौड़ में दूसरों से बेहतर है.

Updated on: 03 May 2019, 05:31 PM

नई दिल्ली:

सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) यहां शनिवार को रायल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को हराकर आईपीएल प्लेआफ में जगह बनाने उतरेंगे. मुंबई के हाथों सुपर ओवर में मिली हार उन्हें चुभ रही होगी लेकिन अब उसे भुलाकर उन्हें अगले मैच में पूरे दो अंक हासिल करने के इरादे से खेलना होगा. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का नेट रन रेट इस हार के बावजूद प्लस 0.653 है जो प्लेऑफ की दौड़ में दूसरों से बेहतर है.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) अगर हार भी जाता है तो भी वह प्लेआफ में पहुंच सकता है बशर्ते कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) अपने दो में से एक ही मैच जीतें.

और पढ़ें: IPL 12: दिल्ली को लगा जबरदस्त झटका, चोट की वजह से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

डेविड वार्नर (David Warner) की गैर मौजूदगी में मनीष पांडे ने बखूबी जिम्मेदारी संभालते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ 47 गेंद में 71 रन बनाये. वह आखिरी गेंद में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को छक्का लगाकर मैच को सुपर ओवर तक ले गए लेकिन वहां जीत नहीं सके.

कप्तान केन विलियमसन , हरफनमौला विजय शंकर और टीम में वापसी करने वाले रिधिमान साहा से भी अच्छी पारी की उम्मीद होगी.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के गेंदबाजों ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है और एबी डिविलियर्स तथा विराट कोहली जैसे खतरनाक बल्लेबाजों के सामने उन्हें और एहतियात बरतनी होगी. अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) के अलावा संदीप शर्मा, खलील अहमद और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिये गेंदबाजी का मोर्चा संभाल रहे हैं.

और पढ़ें: IPL12: ड्वेन ब्रावो ने बताया CSK की टीम में कौन है सबसे बेहतर गायक

दूसरी ओर प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी रायल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) टीम प्रतिष्ठा के लिये खेलेगी. राजस्थान रायल्स के खिलाफ मैच बारिश की भेंट होने के बाद उसकी प्लेआफ की उम्मीदें खत्म हो गई.