BREAKING NEWS
  • CBI की पूछताछ से लेकर कोर्ट तक चिदंबरम मामले की 15 बड़ी बातें- Read More »
  • योगी मंत्रिमंडल में हुआ विभागों का बंटवारा, जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय- Read More »
  • PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम- Read More »

IPL12: आरसीबी के फैन्स को अभी भी है उम्मीद, कुछ इस तरह प्लेऑफ में पहुंच सकती है विराट की टीम

News State Bureau  |   Updated On : April 30, 2019 04:27 PM
RCB फैन्स को अभी भी है उम्मीद, प्लेऑफ में पहुंच सकती है विराट की टीम

RCB फैन्स को अभी भी है उम्मीद, प्लेऑफ में पहुंच सकती है विराट की टीम

नई दिल्ली:  

आईपीएल (IPL) 2019 का 12वां सत्र रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के फैन्स के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा. जहां आरसीबी (RCB) ने मौजूदा सीजन की शुरुआत बेहद निराशाजनक ढंग से करते हुए लगातार 7 मैचों में हार के साथ की वहीं उसके बाद लगातार 4 मैचों में जीत के बाद फैन्स की उम्मीदों को वापस जगा दिया. हलांकि रविवार को दिल्ली के खिलाफ हुए मैच में आरसीबी (RCB) को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना लगभग समाप्त हो गई. वहीं एक ऐसी असंभव स्थिति भी है जिसमें आरसीबी (RCB) की टीम 12 अंको के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर जाए और आईपीएल (IPL) 2019 में एक और नया उलटफेर देखने को मिल जाए.

अगर आने वाले मैचों का परिणाम कुछ ऐसा रहा तो आरसीबी (RCB) की टीम यह असंभव सा काम कर सकती है-

और पढ़ें: IPL 12: आईपीएल से विदाई लेने के बाद डेविड वॉर्नर ने दिया बड़ा बयान, विश्व कप को लेकर कही ये बात

# 30 अप्रैल को आरसीबी (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का मैच होगा. इसमें आरसीबी (RCB) को बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी.
# 1 मई को चेन्‍नई और दिल्‍ली का मैच होगा. दोनों ही टीमें पहले ही क्‍वालिफाई कर चुकी हैं, इसलिए कोई भी जीते, उसका आरसीबी (RCB) पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.
# 2 मई को मुंबई और हैदराबाद के बीच मुकाबला होगा. इसमें अगर मुंबई जीत जाती है तो आरसीबी (RCB) को फायदा मिलेगा. मुंबई प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन जाएगी.
# 3 मई को पंजाब और कोलकाता के बीच मैच होगा. इसमें पंजाब अगर कम अंतर से जीत दर्ज करेगी तो आरसीबी (RCB) को नेट रन रेट का फायदा मिलेगा.
# 4 मई को दिल्‍ली और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच मुकाबला होगा. इसमें दिल्‍ली की जीत से आरसीबी (RCB) को फायदा मिलेगा.
# 4 मई को ही आरसीबी (RCB) और हैदराबाद के बीच मुकाबला होगा. इसमें आरसीबी (RCB) को बड़े अंतर से जीत दर्ज करना होगी.
# 5 मई को पंजाब और चेन्‍नई के बीच मैच होगा. इसमें चेन्‍नई अगर बड़े अंतर से जीत दर्ज करता है तो कोहली की टोली को फायदा मिलेगा.

और पढ़ें:  World Cup के लिए स्टीव स्मिथ वापस लौटे, IPL को लेकर कही यह बड़ी बात

# 5 मई को ही मुंबई और कोलकाता के बीच मैच होगा. इसमें मुंबई को जीत दर्ज करना होगी. अगर मुंबई मुकाबला जीत जाता है तो आरसीबी (RCB) प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालिफाई कर जाएगी. अगर आरसीबी (RCB) को भाग्‍य का साथ मिला और वह प्‍लेऑफ में पहुंचने में कामयाब रही तो यह अपने आप में ऐतिहासिक पल होगा.

हालांकि आरसीबी (RCB) की उम्‍मीद मंगलवार को ही समाप्‍त हो सकती है अगर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) उसे मात देने में कामयाब हो जाती है तो, वहीं राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए मंगलवार का मैच बेहद अहम है क्‍योंकि उसके पास प्‍लेऑफ में पहुंचने का यह आखिरी मौका साबित हो सकता है.

First Published: Tuesday, April 30, 2019 04:26:57 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli, Ab Devilliers, Ipl, Rajasthan Royals, Marcus Stoinis, Rcb Vs Rr, M Chinnaswamy Stadium, Ipl 12, Ipl 2019,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो