logo-image

IPL 12, MI vs RCB: अंपायर की गलती से जीती मुंबई इंडियंस, आरसीबी को 6 रन से हराया

दरअसल मैच के आखिरी ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenger Bangalore) को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे.

Updated on: 29 Mar 2019, 12:20 AM

नई दिल्ली:

अंपायर एस रवि की गलती की वजह से आईपीएल (IPL 2019) के 7वें मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenger Bangalore) के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की. दरअसल मैच के आखिरी ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenger Bangalore) को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे. लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की शानदार गेंदबाजी के चलते आरसीबी (RCB) को आखिरी गेंद पर 7 रनों की दरकार थी. लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने आखिरी गेंद नो बॉल फेंकी लेकिन अंपायर एस रवि ने इसे नहीं देखा और आखिरी गेंद को नो बॉल नहीं दिया जबकि वहां पर लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) का पैर पूरी तरह से क्रीज के बाहर था. जैसे ही रिप्ले देखा गया तो पता लगा कि लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) का पैर बाहर था लेकिन तब तक टीम मैदान के बाहर जा चुकी थी और इस कारण मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 6 रन से जीत मिल गई.

इससे पहले युजवेंद्र चहल (38 रन पर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बावजूद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenger Bangalore) के खिलाफ आठ विकेट पर 187 रन का स्कोर बना लिया.

और पढ़ें: IPL 12, RCB vs MI: विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ एक और रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी (RCB) की टीम 20 ओवर में 181 रन ही बना सकी. आरसीबी (RCB) की ओर से कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 48 रन बनाए जबकि एबी डिविलियर्स (Ab Devilliers) ने 41 गेंदों में नाबाद 70 रन की पारी खेली. इनके अलावा पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने 31 रन बनाए. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 3 विकेट और मयंक मार्कंडेय ने 1 विकेट चटकाया.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को उसके दोनों ओपनर क्विंटन डी कॉक (23) और कप्तान रोहित शर्मा (48) ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर में 54 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दी.

युजवेंद्र चहल ने डिकॉक को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा. डी कॉक ने 20 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया. डिकॉक के आउट होने के बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 87 के स्कोर पर रोहित के रूप में अपना दूसरा विकेट गंवाया. रोहित ने 33 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया.

और पढ़ें: मांकड़िंग पर MCC ने बदला अपना रुख, कहा- खेल भावना के खिलाफ है यह नियम 

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को तीसरा झटका युवराज सिंह (23) के रूप में 124 के स्कोर पर लगा. युवराज ने 14वें ओवर में युजवेंद्र के पहले तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाए और फिर इसके बाद वह चौथी गेंद पर सीमा रेखा पर कैच आउट हो गए.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अंतिम तीन ओवर में 40 रन बटोरे. हार्दिक पांड्या ने 14 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 32 रन की नाबाद पारी खेलकर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 20 ओवर में आठ विकेट पर 187 रन तक पहुंचाया. सूर्यकुमार यादव ने 38 रन बनाए. कीरोन पोलार्ड ने पांच, क्रुणाल पांड्या ने एक, मिशेल मैक्लेनेगन ने एक, मयंक मारकंडे ने छह रन बनाए.

बेंगलोर की ओर से चहल के चार विकेटों के अलावा उमेश यादव और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट लिए.