BREAKING NEWS
  • IND vs SA, 2nd T20: विराट कोहली ने जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया- Read More »

IPL12: दिल्ली को हरा चेन्नई सुपर किंग्स ने लगाया जीत का शतक, बनाया यह रिकॉर्ड

News State Bureau  |   Updated On : May 11, 2019 04:27:30 PM
IPL12: दिल्ली को हरा चेन्नई सुपर किंग्स ने लगाया जीत का शतक

IPL12: दिल्ली को हरा चेन्नई सुपर किंग्स ने लगाया जीत का शतक

नई दिल्ली:  

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने शुक्रवार को खेले गए क्वालीफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को छह विकेट से हरा कर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें संस्करण के फाइनल में जगह बना ली है. इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने इतिहास रच दिया है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ जीत करते ही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने आईपीएल (IPL) के इतिहास में जीत का शतक लगा दिया है. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम आईपीएल (IPL) के इतिहास में 100 जीत पूरी करने वाली दूसरी टीम बन गई है.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने 164वें मैच में जीत का शतक पूरा कर लिया. उसे 62 मैचों में हार मिली है.

और पढ़ें: Viral Video: आखिर धोनी के फैंस पर क्यों आया बेटी जीवा का गुस्सा, देखें वीडियो

इससे पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने यह मुकाम हासिल किया था. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने इसी सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 37 रन के अंतर से मात देकर आईपीएल (IPL) में जीत का सैकड़ा पूरा किया था.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अब तक कुल 186 मैच खेले हैं जिसमें से 106 में जीत और 78 में हार का सामना करना पड़ा है.

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम का जीत प्रतिशत मुंबई की तुलना में बहुत बेहतर है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 56.99 प्रतिशत मैचों में जीत हासिल की है तो चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 60.98 प्रतिशत मैचों में जीत मिली है.

और पढ़ें: World Cup से पहले साउथ अफ्रीका को मिली खुशखबरी, फिट हुआ यह खिलाड़ी

वहीं तीसरे पायदान पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने 181 मैचों में से 92 में जीत दर्ज की है. उसका जीत प्रतिशत 50.83 है.

First Published: May 11, 2019 04:26:54 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो