BREAKING NEWS
  • मिठाई का एक डिब्बा ही बन गया अहम सुराग, कमलेश तिवारी के कातिलों तक ऐसे पहुंची पुलिस- Read More »
  • नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी में कई पदों पर निकली नौकरी, यहां से करें अप्लाई- Read More »
  • यूपी सरकार ने मानी शर्तें, अंतिम संस्कार के लिए राजी हुआ कमलेश तिवारी का परिवार- Read More »

IPL 12, KKR vs RR: कोलकाता को मिली लगातार छठी हार, राजस्थान ने 3 विकेट से हराया

News State Bureau  |   Updated On : April 26, 2019 12:10:48 AM
KKRvRR: कोलकाता को मिली लगातार छठी हार, राजस्थान ने 3 विकेट से हराया

KKRvRR: कोलकाता को मिली लगातार छठी हार, राजस्थान ने 3 विकेट से हराया (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईपीएल (IPL) 2019 के 12वें संस्करण के 43वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 3 विकेट से हराकर दूर्नामेंट में चौथी जीत हासिल कर ली है. इसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम को टूर्नामेंट में लगातार छठी हार मिली. राजस्थान के लिए अजिंक्य रहाणे 34 और संजू सैमसन ने जीत की नींव रखी लेकिन बीच में नियमित अंतराल पर विकेटों के गिरने से राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम जीत से दूर होती दिख रही थी. लेकिन बीच के ओवर्स में रियान पराग (47) ने श्रेयस गोपाल (18) के साथ छोटी साझेदारी की और अंत में जोफ्रा आर्चर के नाबाद 27 रनों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने 3 विकेट से जीत दर्ज की. कोलकाता के लिए पीयूष चावला ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए, वहीं सुनील नरेन ने 2 विकेट लिए. वहीं आंद्रे रसेल और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक-एक विकेट चटकाए.

इससे पहले कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) (नाबाद 97) की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ छह विकेट पर 175 रन का मजबूत स्कोर बना लिया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत खराब रही और टीम ने 80 रन के स्कोर तक अपने चार विकेट गंवा दिए. इन चार विकेटों में क्रिस लिन (0), शुभमन गिल (14), नीतीश राणा (21) और सुनील नरेन (11) के विकेट शामिल हैं.

और पढ़ें: हितों के टकराव मामले पर BCCI ने सचिन और लक्ष्मण को जारी किया नोटिस

यहां से दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने एक कप्तान की जिम्मेदारी भरी पारी खेलकर कोलकाता को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया.

कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने नरेन के साथ चौथे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी करने के बाद आंद्रे रसेल (14) के साथ पांचवें विकेट के लिए 39 और रिंकू सिंह (नाबाद तीन) के साथ सातवें विकेट के लिए 44 रन की अविजित साझेदारी की.

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 50 गेंदों की नाबाद पारी में सात चौके और नौ छक्के लगाए. उन्होंने आईपीएल (IPL) में अपना 18वां अर्धशतक भी पूरा किया और लीग की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी भी खेली.

और पढ़ें: IPL12: आरसीबी की टीम को लगा बड़ा झटका, चोटिल होकर बाहर हुआ यह खिलाड़ी 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) पहले 10 गेंदों पर मात्र तीन रन ही बना सके लेकिन इसके बाद अगले 40 गेदों पर उन्होंने 94 रन ठोंक डाले. कोलकाता ने अंतिम चार ओवरों में 60 रन बटोरे. राजस्थान की ओर से वरुण एरॉन ने दो और श्रेयस गोपाल, ओशाने थॉमस और जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिया.

First Published: Apr 26, 2019 12:05:07 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो