BREAKING NEWS
  • RJD विधायक की भतीजी का बॉयफ्रेंड के साथ मिला शव, गोली मारकर की गई दोनों की हत्या- Read More »
  • मध्य प्रदेश की जनता को एक साथ दोहरी मार! शराब और पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा- Read More »
  • बड़ी खबर: कांग्रेस ने Supriya Shrinate को नियुक्त किया प्रवक्ता- Read More »

IPL 12: कोलकाता ने लगाई हार की डबल हैट्रिक, जानें क्या रहे हार का कारण

News State Bureau  |   Updated On : April 26, 2019 01:00:56 PM
IPL 12: कोलकाता ने लगाई हार की डबल हैट्रिक, जानें क्या रहे हार का कारण

IPL 12: कोलकाता ने लगाई हार की डबल हैट्रिक, जानें क्या रहे हार का कारण

नई दिल्ली:  

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम की हार का सिलसिला आज भी नहीं थम पाया. कप्तान दिनेश कार्तिक (97*), पीयूष चावला (3/20) और सुनील नरेन (2/25) की उम्दा परफॉर्मेंस के बावजूद केकेआर (KKR) की टीम यह मैच भी हार गई. एक वक्त मुश्किल परिस्थितियों में जूझ रही केकेआर (KKR) की टीम ने मैच में अपना शिकंजा जमकर कस लिया था. लेकिन युवा बल्लेबाज रियान पराग (47) ने केकेआर (KKR) के मुंह से यह जीत भी छीन ली और उसे सीजन में लगातार छठी हार पर मजबूर कर दिया.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए 17 साल के युवा बल्लेबाज रियान पराग (47) और जोफ्रा आर्चर (नाबाद 27) की मैच जिताऊ पारियों के दम पर टूर्नामेंट की चौथी जीत हासिल हुई जिस कारण राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की प्ले ऑफ तक पहुंचने की उम्मीदों पर अभी भी आस बाकी है.

केकेआर (KKR) के लिए हार का सिलसिला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर शुरू हुआ. जहां पहली बार केकेआर (KKR) की बल्लेबाजी सीएसके की गेंदबाजी के सामने पस्त नजर आई और आंद्रे रसेल को छोड़ कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाया. इस मैच को चेन्नई ने 7 विकेट से जीत लिया.

और पढ़ें: IPL 12: कोलकाता को मिली छठी हार पर जानें क्या बोले कप्तान दिनेश कार्तिक

इसके बाद ईडन गार्डन्स पर खेलने आई दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शिखर धवन के नाबाद 97 रनों की पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को एक बार फिर 7 विकेट से करारी शिकस्त दी.

अपने घर में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को हराने के बाद इस बार चेन्नई की टीम ईडन गार्डन्स पहुंची और वहां पर सुरेश रैना और इमरान ताहिर की जोड़ी ने केकेआर (KKR) की टीम को 5 विकेट से हराया.

हार की हैट्रिक लगा चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम का सामना इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ हुआ. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने 213 रन बनाए और लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम आंद्रे रसेल और नितीश राणा की तूफानी पारी के बावजूद 10 रन से हार गई.

और पढ़ें: काउंटी क्रिकेट क्लब हैम्पशायर से जुड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने रहाणे

करीबी हार से आहत कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम जब सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में उतरी तो लगा शायद पिछले मैच की अच्छी पारियों का आत्मविश्वास इस मैच में जीत दिला ही देगा लेकिन डेविड वार्नर और बेयरस्टो ने मैच को एकतरफा बनाते हुए 9 विकेट से जीत हासिल की.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ भी ईडन गार्डन्स पर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम 13वें ओवर तक विपक्षी टीम पर हावी थी लेकिन आखिरी के ओवर्स में रियान पराग और जोफ्रा आर्चर ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के मुंह से जीत छीन ली.

First Published: Apr 26, 2019 12:59:11 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो