BREAKING NEWS
  • हर दिन 1237 हादसे, हर घंटे 17 मौत, इस मौसम में सबसे ज्‍यादा Accidents- Read More »
  • देखिये खोजखबर न्यूज नेशन पर दीपक चौरसिया के साथ
  • JNU छात्रसंघ चुनाव में लेफ्ट ने लहराया परचम, आइशी घोष बनीं प्रिसिंडेट- Read More »

IPL12: प्लेऑफ में पहली बार जीती दिल्ली, दिग्गजों ने इस अंदाज में दी बधाई

News State Bureau  |   Updated On : May 09, 2019 12:22:27 PM
प्लेऑफ में पहली बार जीती दिल्ली, दिग्गजों ने इस अंदाज में दी बधाई

प्लेऑफ में पहली बार जीती दिल्ली, दिग्गजों ने इस अंदाज में दी बधाई

नई दिल्ली:  

पृथ्वी शॉ (56) और ऋषभ पंत (49) की तूफानी पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें संस्करण के एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को रोमांचक अंदाज में दो विकेट से हराकर क्वालीफायर-2 में प्रवेश कर लिया. क्वालीफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का सामना अब चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के साथ होगा और इसमें जीतने वाली टीम 12 मई को मुंबई इंडियंस के साथ फाइनल मैच खेलेगी. इस हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) अब लीग से बाहर हो गई है.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पर शानदार जीत के बाद वीरेंदर सहवाग ने ट्वीट कर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) कैपिटल्स और ऋषभ पंत को उनके शानदार खेल के लिए बधाई दी है.

वीरेंदर सहवाग ने ट्वीट कर कहा,' क्या शानदार मैच खेला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने और उतना ही शानदार है यह टूर्नामेंट आईपीएल (IPL). ऋषभ पंत ने एक बार फिर गेमचेंजर पारी खेली और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को बेहतरीन जीत दिलाई.'

और पढ़ें: CSK को हराने के बाद हार्दिक पांड्या ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कही ये बात

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पर जीत के बाद मैन ऑफ द मैच रहे ऋषभ पंत ने ट्वीट कर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की इस जीत को उसके फैन्स को समर्पित किया है.

ऋषभ पंत ने ट्वीट कर कहा,' हमारी टीम एक ही फॉर्मूला पर काम करती है, पहले खुद पर विश्वास करो, फिर सपना देखो और फिर उसे पूरा करने की हिम्मत दिखाओ. यह जीत दिल्ली के लिए है.'

गौरतलब है कि सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने यहां डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 162 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने एक गेंद शेष रहते आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से मिले 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को ओपनर पृथ्वी शॉ (56) और शिखर धवन (17) ने पहले विकेट के लिए 7.3 ओवरों में 66 रनों की साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दी.

धवन दीपक हुड्डा की गेंद पर आगे बढ़कर शॉट लगाने के प्रयास में स्टंप आउट हो गए. उन्होंने 16 गेंदों पर तीन चौके लगाए. इसके कुछ देर बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (8) भी खलील अहमद की गेंद पर रिद्धिमान साहा को कैच थमाकर चलते बने. खलील ने इसके बाद क्रिज पर अपनी आंखे जमा चुके शॉ को भी विजय शंकर के हाथों कैच कराया दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को मुश्किल में डाल दिया.

और पढ़ें: Women IPL 2019: 7 गेंदों पर गंवाए 5 विकेट, फिर भी जीती मिताली राज की वेलोसिटी 

शॉ ने 38 गेंदों की अर्धशतकीय पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए. 87 रन तक तीन विकेट गंवाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को अब पंत और कोलिन मुनरो (14) से काफी उम्मीदें बढ़ गईं. लेकिन मुनरो कुछ खास नहीं कर सके और राशिद खान की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए. उन्होंने 13 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया.

राशिद ने इसी ओवर में अक्षर पटेल (0) को भी आउट कर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की उम्मीदों को गहरा झटका दिया. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को अंतिम 24 गेंदों पर जीत के लिए 42 रनों की दरकार थी और पंत ने 18वें ओवर में बासिल थम्पी की गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाकर मैच को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के पक्ष में मोड़ दिया. पंत 19वें ओवर में आउट हो गए. लेकिन आउट होने से पहले वह अपना काम कर चुके थे.

पंत ने 21 गेंदों की तूफानी पारी में दो चौके और पांच छक्के जड़े. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को अब अंतिम 12 गेंदों पर 12 रन बनाने थे और उसने एक गेंद शेष रहते आठ विकेट खोकर रोमांचक अंदाज में जीत अपने नाम कर ली. कीमो पॉल ने चार गेंदों पर नाबाद पांच रन बनाकर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को पहली बार क्वालीफायर-2 में पहुंचा दिया.

और पढ़ें: World Cup मेें जोफ्रा आर्चर को खिलाने पर अड़े फ्लिंटॉफ, कही यह बड़ी बात 

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की इस रोमांचक जीत पर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट कर कहा कि जब कोई चीज से मुश्किल से मिल सकती है उसे आसानी से क्यूं लेना, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने सेमीफाइनल में जगह तो बनाई पर दिलों की धड़कन बढ़ाकर. आईपीएल (IPL) की बेस्ट 3 टीमें इस समय टूर्नामेंट में बनी हुई है. बेहद शानदार.

बता दें कि अब क्वालीफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का सामना अब चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के साथ होगा और इसमें जीतने वाली टीम 12 मई को मुंबई इंडियंस के साथ फाइनल मैच खेलेगी. इस हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) अब लीग से बाहर हो गई है.

First Published: May 09, 2019 12:21:31 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो