BREAKING NEWS
  • MRPL Recruitment 2019: ग्रेजुएट पास के लिए निकली नौकरी, यहां पढ़ें डिटेल- Read More »

IPL12, DC vs RR: ऋषभ पंत ने खेली 'Pantastic' पारी, दिल्ली ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया

News State Bureau  |   Updated On : May 04, 2019 07:32:32 PM
IPL12: ऋषभ पंत ने खेली 'Pantastic' पारी, राजस्थान को 5 विकेट से हराया

IPL12: ऋषभ पंत ने खेली 'Pantastic' पारी, राजस्थान को 5 विकेट से हराया (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईपीएल (IPL) 2019 के 12वें सीजन के अपने आखिरी लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 5 विकेट से हराकर आसान जीत दर्ज की. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) रॉयल्स की टीम को ईशांत शर्मा (3 विकेट) और अमित मिश्रा (3 विकेट) की अच्छी गेंदबाजी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 115 रन का स्कोर खड़ा किया. जिसका पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए लेकिन ऋषभ पंत के नाबाद 53 रन की शानदार पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने मैच को 3.5 ओवर पहले ही जीत लिया.

इससे पहले अमित मिश्रा ने 17 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि ईशांत ने 38 रन देकर इतने ही विकेट हासिल किए. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम निर्धारित 20 ओवरों में संघर्ष करते हुए 9 विकेट पर 115 रन ही बना सकी. उसके लिए रियान पराग ने सबसे अधिक 50 रन बनाए. कोई और बल्लेबाज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की सधी हुई गेंदबाजी के आगे दमखम नहीं दिखा सका. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए ट्रेंट बोल्ट ने भी दो विकेट लिए.

और पढ़ें: World Cup टीम में जगह न मिलने पर संजू सैमसन ने तोड़ी चुप्पी, कही यह बड़ी बात 

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को पहला झटका 11 रनों के कुल योग पर लगा. स्टीवन स्मिथ की विदाई के बाद एक बार फिर से टीम की कमान संभाल रहे अजिंक्य रहाणे चार गेंदों का सामना करने के बाद ईशांत की गेंद पर शिखर धवन के हाथों लपके गए. रहाणे ने दो रन बनाए.

इसके बाद 20 के कुल योग पर लियाम लिविंगस्टोन (14) भी पवेलियन लौट गए. उन्हें ईशांत ने बोल्ड किया. लिविंगस्टोन ने 13 गेंदों पर एक चौके और ईशांत की गेंद पर लोंग आन पर एक छक्का लगाया.

इन दो झटकों से अभी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम संभल भी नहीं पाई थी कि 26 के कुल योग पर संजू सैमसन (5) रन आउट हो गए. सैमसन को पृथ्वी शॉ ने डाइरेक्ट हिट पर रन आउट किया. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के विकेटों के गिरने का सिलसिला यही नहीं रुका. अपने घरेलू मैदान पर बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे ईशांत ने 30 के कुल योग पर महिपाल लोमरूर (8) को ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर अपना तीसरा शिकार पूरा किया.

इसके बाद विकेट पर श्रेयस गोपाल और रियान पराग आए. इन दोनों ने संभलकर खेलते हुए स्कोर को मजबूती प्रदान करने की कोशिश शुरू की, लेकिन अमित मिश्रा ने 52 के कुल योग पर पंत के हाथों गोपाल को स्टम्प कराते हुए इस प्रयास को नाकाम कर दिया. पराग के साथ 27 रन जोड़ने वाले गोपाल ने 12 रन बनाए.

और पढ़ें: IPL12: कोलकाता से हारने के बाद लोकेश राहुल-क्रिस गेल पर भड़के अश्विन, बताई हार की असली वजह 

मिश्रा ने पारी के 12वें ओवर की तीसरी गेंद स्टुअर्ट बिन्नी (0) को पंत के हाथों कैच कराते हुए अपने लिए हैट्रिक का चांस बनाया और नए बल्लेबाज कृष्णप्पा गौतम को अपनी फिरकी में फंसा भी लिया था, लेकिन ट्रेंट बोल्ट आसान सा दिख रहा कैच नहीं लपक सके. इस तरह मिश्रा के हाथ से हैट्रिक का मौका निकल गया.

मिश्रा ने हालांकि अपने अगले ही ओवर में गौतम को कैच कराकर तीसरा शिकार पूरा किया. गौतम ने छह गेंदों पर छह रन बनाए. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का यह सातवां विकेट 65 के कुल योग पर गिरा. अब पराग का साथ देने आए ईश सोढ़ी. इन दोनों ने संभलकर खेलते हुए 17 ओवर की समाप्ति तक स्कोर 92 रनों तक पहुंचा दिया. ईशांत के चौथे ओवर में इन दोनों ने 18 रन बटोरे. ईशांत ने 4 ओवरों में 38 रन पर तीन विकेट के साथ अपना कोटा पूरा किया.

और पढ़ें: शाहिद अफरीदी के बयान पर अब गौतम गंभीर का पलटवार, कहा- मुफ्त में कराएंगे दिमाग का इलाज 

अगले ओवर में हालांकि ट्रेंट बोल्ट ने सोढ़ी को मिश्रा के हाथों कैच कराकर इस जोड़ी को तोड़ दिया. सोढ़ी ने 11 गेंदों का सामना कर छह रन बनाए. बोल्ट ने अपना पहला शिकार किया. इस बीच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने 18.4 ओवर में अपने 100 रन पूरे किए. पराग ने अंतिम ओवर फेंक रहे बोल्ट पर दो छक्के लगाते हुए 47 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. पारी की अंतिम गेंद पर कैच आउट होने वाले पराग ने अपनी पारी में 49 गेंदों में चार चौके और दो छक्के लगाए. वरुण एरान तीन रन पर नाबाद लौटे.

First Published: May 04, 2019 07:31:36 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो