logo-image

IPL 2019, DC vs CSK: ब्रावो ने दिल्ली की उम्मीदों पर फेरा पानी, सीएसके ने 6 विकेट से हराया

आईपीएल (IPL) 2019 के 5वें मैच में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सपर किंग्स (Chennai Super Kings)की टीम ने इस साल नए नाम के साथ खेल रही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

Updated on: 27 Mar 2019, 07:55 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) 2019 के 5वें मैच में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सपर किंग्स (Chennai Super Kings)की टीम ने इस साल नए नाम के साथ खेल रही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की लगातार दूसरी जीत दर्ज की. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने दिल्ली के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने 2 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से अमित मिश्रा ने 2 विकेट झटके. वहीं कगिसो रबाडा और इशांत शर्मा ने एक-एक विकेट लिया.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की ओर से शेन वॉटसन ने 44, सुरेश रैना ने 30 और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 32 रनों की पारी खेली. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को मैच के 20वें ओवर में चौका मारकर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने मैच जिताया. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की जीत में ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) का बड़ा हाथ रहा जिन्होंने अपने 4 ओवर की गेंदबाजी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के 3 विकेट झटके.

ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने मैच की पहली पारी के 15वें ओवर में पहले ऋषभ पंत और फिर 17वें ओवर में कोलिन इंग्राम का विकेट चटकाकर दिल्ली की टीम को मैच में वापसी करने से रोक दिया. यह चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम के लिए मैच की टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. यह ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) की गेंदबाजी का ही कमाल था कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आखिरी के 5 ओवर में महज 29 रन ही बना सकी और 4 विकेट भी खो दिए.

इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम अंक तालिका में 4 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर पहुंच गई है.

इससे पहले दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन आखिरी के 5 ओवर में 4 विकेट खोकर महज 29 रन ही बना सकी जिस कारण दिल्ली की टीम 20 ओर में महज 147 रन बना सकी. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने आईपीएल (IPL) का अपना 33वां अर्धशतक पूरा किया. शिखर धवन ने 47 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके भी शामिल हैं.

इनके अलावा पृथ्वी शॉ ने 16 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली, वहीं पिछले मैच में धमाकेदार पारी खेलने वाले ऋषभ पंत ने 13 गेंद में 25 रनों की पारी खेली. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए ड्वेन ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने 3 विकेट चटकाए. वहीं इमरान ताहिर, रविंद्र जडेजा और दीपक चहर ने एक-एक विकेट चटकाया.

आज के मैच में दिल्ली की टीम एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी, उसने ट्रेंट बोल्ट की जगह अमित मिश्रा को टीम में शामिल किया है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम बिना किसी बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है. 

इसके साथ ही यह तीसरा मौका बन गया जब किसी आईपीएल (IPL) मैच के दौरान सिर्फ 6 विदेशी खिलाड़ियों ने भाग लिया हो. दिल्ली की ओर से कोलिन इनग्राम, कीमो पॉल और कगिसो रबाडा खेल रहे हैं तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की ओर से शेन वॉटसन, ड्वेन ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) औऱ इमरान ताहिर खेल रहे हैं.

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीमों के बीच यह 8वीं भिड़ंत थी. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सीएसके दोनों ही टीमों ने आईपीएल (IPL) 2019 का आगाज जीत के साथ किया लेकिन दिल्ली की टीम इस जीत की लय को बरकरार रख पाने में नाकामयाब रही.

आईपीएल (IPL) के इतिहास में देखा जाए तो अभी तक दिल्ली और चेन्नई की टीमें कुल 19 बार आमने-सामने हुए हैं, जिनमें से 13 मुकाबले चेन्नई ने जीते हैं तो वहीं दिल्ली को केवल 6 मैचों में जीत मिली है. वहीं अगर यह आंकड़ा दिल्ली के मैदान पर देखा जाए तो यह 5-2 हो जाता है.