विराट कोहली से विवाद के बाद अंपायर नाइजेल लोंग को बड़ी राहत, BCCI ने कार्रवाई से किया इंकार

PTI  |   Updated On : May 11, 2019 10:44:57 AM
विराट कोहली से विवाद के बाद अंपायर नाइजेल लोंग को बड़ी राहत

विराट कोहली से विवाद के बाद अंपायर नाइजेल लोंग को बड़ी राहत

नई दिल्ली:  

ब्रिटिश अंपायर नाइजेल लोंग (Nigel Llong) इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में अंपायरिंग करेंगे क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच हुए मुकबाले के बाद गुस्सा जाहिर करने के मामले में कोई कार्रवाई नहीं करने का फैसला किया है. आईसीसी (ICC) एलीट पैनल के अंपायर नाइजेल लोंग (Nigel Llong) ने नो बॉल को लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) और उमेश यादव (Umesh Yadav) से बहस के बाद स्टेडियम के एक कमरे के दरवाजे को नुकसान पहुंचा था.

यह जानकारी मिली है कि प्रशासकों की समिति (सीओए) ने आईपीएल (IPL) संचालन टीम से सलाह लेने के बाद नाइजेल लोंग (Nigel Llong) को आईपीएल (IPL) फाइनल में मैच अधिकारी की भूमिका निभाने की मंजूरी दे दी.

और पढ़ें: IPL12: विराट कोहली से झगड़े के बाद अंपायर ने तोड़ दिया दरवाजा, सीएओ ने लिया संज्ञान

नाइजेल लोंग (Nigel Llong) के खिलाफ कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने शिकायत की थी. अंपायर ने बाद में अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी और नुकसान की भरपाई के लिए 5000 रुपये का भुगतान किया लेकिन केएससीएस उन पर प्रतिबंध लगवाना चाहता था.

नाइजेल लोंग (Nigel Llong) हालांकि इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए पहले क्वॉलिफायर में अंपायर थे जिनके लिए यह मुकाबला अच्छा रहा था.

और पढ़ें: IPL2019: हरभजन सिंह ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय बनें

एक अधिकारी ने बताया, ‘आईपीएल (IPL) के मौजूदा सत्र में अंपायरिंग का स्तर खराब रहा है, खासकर दबाव के मौकों पर भारतीय अंपायरों का स्तर निम्न रहा है. हमारे पास एस. रवि है जो एलीट पैनल के अंपायरों में सबसे निचले पायदान पर हैं और आईसीसी (ICC) एलीट पैनल के अंपायरों की नई सूची में उन्हें जगह नहीं मिलेगी. आईपीएल (IPL) फाइनल जैसे मुकाबले में आपको नाइजेल लोंग (Nigel Llong) जैसे मैच अधिकारी चाहिए.’

First Published: May 11, 2019 10:43:53 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो