logo-image

IPL 2018 RCB Vs KXIP: एबी डिविलियर्स ने पलटी मैच की बाजी, पंजाब को 4 विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में शुक्रवार को आठवें मैच में एबी डिविलियर्स (57) की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने किंग्स इलेवन पंजाब को हरा दिया।

Updated on: 13 Apr 2018, 11:47 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में शुक्रवार को आठवें मैच में एबी डिविलियर्स (57) की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने किंग्स इलेवन पंजाब को हरा दिया।

किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेगलुरू को 156 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरू की टीम ने 19.3 ओवरों में 4 विकेट से जीत हासिल कर ली।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीता। बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने ओपनिंग की। तीसरे ओवर में मयंक अग्रवाल विकेट कीपर को कैच देकर आउट हो गए। मयंक ने 11 गेदों में 3 चौके के साथ 15 रन बनाए। मयंक के बाद ऐरन फिंच क्रीज पर आए।

ऐरन फिंच की किस्मत खऱाब होने की वजह से पहले ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। फिंच के बाद युवराज सिंह आए लेकिन ज्यादा देर तक बेंगलुरू के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक पाए और 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

और पढ़ेंः CWG 2018: निशानेबाजी में तेजस्विनी ने भारत की झोली में डाला 15वां गोल्ड, अंजुम मोदगिल ने जीता सिल्वर 

युवराज के बाद करुण नायर क्रीज पर मौजूद है। लोकेश राहुल ने शानदार पारी खेलते हुए 30 गेंदों में 47 रन बनाकर कैच आउट हो गए। राहुल ने 2 चौके और 4 छक्के लगाकर 47 रन बनाए।

राहुल के बाद मार्कस स्टॉयनिस क्रीज पर आए हैं। मार्कस 9 गेंदों में 1 छक्का की मदद से 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद अक्षर पटेल (2), अश्विन (33), एंड्रयू टाय (7), मुजीब उर रहमान 0 पर आउट हो गए। मोहित शर्मा नाबाद रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरू की टीम शुरुआत में ही लड़खड़ाती हुई दिखी। ब्रेंडन मैकुलम 0 रन पर पवेलियन लौट गए। मैकुलम के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए लेकिन यह भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और मुजीब की गेंद पर बोल्ड हो गए। कोहली 16 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए।

कोहली के बाद एबी डिविलियर्स क्रीज पर आए। क्विंटन डीकॉक 34 गेंदों में 45 रन बनाकर आउट हुए। सरफराज 0 रन पर आउट हुए। सरफराज के बाद मनदीप सिंह 22 रन बनाकर आउट हुए। एबी डिविलियर्स ने शानदार पारी खेलते हुए 57 रन बनाए। बेंगलुरु को जिताने का श्रेय एबी डिविलियर्स को जाता है।

और पढ़ेंः CWG 2018: नौवें दिन 15 साल के अनीष ने शूटिंग में जीता गोल्ड, 17 गोल्ड मेडल के साथ भारत तीसरे स्थान पर कायम