logo-image

IPL 2018: CSK ने की दमदार वापसी, रोमांचक मैच में मुंबई को 1 विकेट से हराया

क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल का आगाज शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई और मुंबई के बीच भिड़ंत के साथ हुआ।

Updated on: 08 Apr 2018, 12:03 AM

मुंबई:

क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल का आगाज शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई और मुंबई के बीच भिड़ंत के साथ हुआ। इस रोमांचक मैच में चेन्नई ने मुंबई को एक विकेट से हराकर आईपीएल 11 में वापसी की।

चेन्नई की ओर से ब्रावो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदो में 68 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 छक्के और 3 चौके लगाए। ब्रावो को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैच की शुरुआत में चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। चेन्नई की ओर से दीपक चहर ने ईविन लुईस के रूप में पहला झटका दिया। शेन वाटसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चेन्नई के लिए दो विकेट चटकाए।

वहीं मुंबई की ओर से रोहित शर्मा आज बहुत ज्यादा रन नहीं बना सके। रोहित 15 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। रोहित के बाद पारी को सूर्यकुमार ने पारी को संभालते हुए 43 रन बनाए। ईशान किशन ने भी सूर्यकुमार का बखूबी साथ दिया। ईशान 40 रन बनाकर इमरान ताहिर का शिकार बने।

क्रुणाल पांड्या ने ताबड़तोड़ 21 गेंदों में 42 रन बनाए, इसके साथ ही आईपीएल में उन्होंने 500 रन पूरे किए।

यह भी पढ़ें: CWG 2018: वेटलिफ्टिंग में भारत को मिला चौथा गोल्ड, वेंकट राहुल ने जीता स्वर्ण पदक

दूसरी पारी में रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। चेन्नई की ओर से शेन वाटसन 15, सुरेश रैना 5, अंबति रायडू 22 और धोनी 5 रन ही बना सके। रविंद्र जडेजा भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और 12 रन बनाकर मुस्तफिजुर का शिकार बने।

बैटिंग करने आए दीपक चहर भी कुछ खास नहीं कर सके।

केधार जाधव ने चेन्नई के लिए विनिंग रन बनाए।

मुंबई की ओर से अपना पहला मैच खेल रहे मयंक मार्कण्डेय ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट चटकाए। चेन्नई की ओर से शेन वाटसन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: IPL Opening Ceremony: 'सितारों' से भरा वानखेड़े, स्टेज पर जमकर थिरके ऋतिक-वरुण-जैकलीन और तमन्ना