BREAKING NEWS
  • राजनीति से संन्यास पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने दिया बड़ा बयान- Read More »
  • Ayodhya Case : आज बंद कमरे में बैठेगी अयोध्‍या केस की सुनवाई कर रही संविधान पीठ- Read More »
  • India vs Pakistan : T-20 विश्‍व कप से पहले हो सकता है भारत पाकिस्‍तान का मुकाबला, यहां जानें आईसीसी का पूरा प्‍लान- Read More »

IPL 12: रसिख सलाम की हर गेंद पत्थरबाजों के मुंह पर जड़ेगी तमाचा, 17 साल का लड़का कश्मीर घाटी से ऐसे पहुंचा वानखेड़े

Sunil Chaurasia  |   Updated On : March 25, 2019 04:15:24 PM
image courtesy: mumbai indians

image courtesy: mumbai indians (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

IPL 12 के तीसरे मैच में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 37 रनों से हरा दिया. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में जम्मू और कश्मीर के रहने वाले 17 वर्षीय रसिख सलाम ने मुंबई के साथ आईपीएल में डेब्यू किया. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज रसिख को मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपये में खरीदा था, जो उनका बेस प्राइस था. रसिख जम्मू कश्मीर से आने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आईपीएल में जगह बनाई है. रसिख सलाम ने अपने करियर के पहले आईपीएल मैच में कोई खास प्रभाव नहीं डाला, उन्होंने अपने 4 ओवर में किसी भी खिलाड़ी को आउट नहीं किया. इसके अलावा उन्होंने इस दौरान 42 रन भी खर्च किए.

ये भी पढ़ें- IPL 2019, RR vs KXIP: केएल राहुल ने बताया कौन है आईपीएल का सबसे चुलबुला खिलाड़ी

आईपीएल से पहले सलाम ने रणजी में दो मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7 विकेट लिए थे. सलाम के पिता एक टीचर हैं, उनका नाम ए. सलाम डार है. रसिख अपने घर में सबसे छोटे बेटे हैं, वे बचपन से ही क्रिकेट में काफी दिलचस्पी रखते थे. इतना ही नहीं उनके सभी भाई भी बचपन में ही क्रिकेट खेलने लगे थे. रसिख ने जम्मू कश्मीर के लिए खेलते हुए चयनकर्ताओं को काफी प्रभावित किया. हालांकि शुरुआत में उन्हें काफी नजरअंदाज किया गया था. रसिख की धारदार गेंदबाजी की वजह से ही उन्हें राज्य के सीनियर खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला. उन्होंने बीते साल विजय हजारे ट्रॉफी में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था. जिसके बाद उन्होंने बीते फरवरी में अपने राज्य के लिए सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में गेंदबाजी की.

ये भी पढ़ें- IPL 12, RR vs KXIP: जानें Dream 11 में कौन से खिलाड़ी आज मचा सकते हैं धमाल

रविवार को खेले गए दिल्ली कैपिटल्स मुकाबले में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने रसिख को टीम की कैप पहनाकर उनका स्वागत किया. रसिक सलाम ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था, 'जब मुझे गेंद दी गई, तो मैंने अपने आप से कहा कि यह दिन खुद को साबित करने का दिन है. मैंने तीन गेंदें ही फेंकी थीं कि इरफान सर ने मुझे बुलाया, उन्होंने कहा- इतनी कम उम्र में कोई इतनी तेज गेंद कैसे डाल सकता है. तुम्हारा क्या नाम है? वह मुझे अपने साथ परवेज भैया (परवेज रसूल) के पास ले गए और कैंप के समापन के बाद मिलने के लिए कहा.'

First Published: Mar 25, 2019 04:15:17 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो