IPL 12, DC vs CSK: इतिहास गवाह है.. चेन्नई के आगे घुटने टेक देती है दिल्ली, देखें दोनों टीमों के Head TO Head आंकड़े

Sunil Chaurasia  |   Updated On : March 26, 2019 04:57:29 PM
image courtesy: Chennai Super Kings

image courtesy: Chennai Super Kings

नई दिल्ली:  

IPL 12 में आज दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ होगा. टूर्नामेंट के पांचवें मैच में आज दोनों टीमें दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. दिल्ली और चेन्नई दोनों ही टीमों ने अपने पहले-पहले मुकाबले जीत लिए हैं. फिरोजशाह कोटला मैदान में आज दोनों टीमों का दूसरा मुकाबला है. जहां पहले मुकाबले में चेन्नई ने बैंगलोर का हराया था, तो वहीं दिल्ली ने मुंबई को उनके घर में ही धूल चटाई थी.

ये भी पढ़ें- IPL 12: जॉस बटलर के मांकडिंग आउट होने पर अश्विन पर भड़के शेन वॉर्न, विराट कोहली को लेकर कह डाली ये बात

आंकड़ों के नजरिए से देखें तो चेन्नई का इतिहास हमेशा से ही दिल्ली पर काफी भारी रहा है. लेकिन अपने पहले मुकाबले में मुंबई को हराने के बाद दिल्ली के हौंसले काफी बुलंद हैं. चेन्नई के पास आईपीएल की सबसे मजबूत टीम है तो वहीं दिल्ली के पास युवा खिलाड़ियों का एक शानदार संगठन है, जो किसी भी टीम को पटखनी दे सकती है. आईपीएल में अभी तक दिल्ली और चेन्नई कुल 18 बार आमने-सामने हुए हैं, जिनमें से 12 मुकाबले चेन्नई ने जीते हैं तो वहीं दिल्ली को केवल 6 मैचों में जीत मिली है.

ये भी पढ़ें- IPL 12, DC vs CSK: मुंबई पर जीत के बाद दिल्ली के इरादे मजबूत, CSK को मिलेगी चुनौती

आंकड़ों की मानें तो आज के मैच में चेन्नई, दिल्ली पर हावी पड़ सकती है. लेकिन इतना तो तय है कि दिल्ली का युवा जोश चेन्नई की सत्ता पलटने में थोड़ी भी रहम नहीं करेगा. चेन्नई की कमान विश्व के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी के पास है तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली की जिम्मेदारी युवा श्रेयस अय्यर के कंधों पर है. हालांकि, श्रेयस अय्यर के सपोर्ट के लिए टीम में शिखर धवन जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी हैं. इसके अलावा टीम के पास सौरव गांगुली और रिकी पॉन्टिंग जैसे मेंटर भी मौजूद हैं.

First Published: Mar 26, 2019 04:57:24 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो