BREAKING NEWS
  • पाकिस्तान ने पीएम मोदी ने अमेरिका दौरे के लिए एयर स्पेस देने से किया इनकार- Read More »
  • Howdy Modi पर राहुल गांधी का कटाक्ष, पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा-HowdyEconomy- Read More »
  • दिल्ली पुलिस का TATPAR एप अब ऐसे करेगा आपकी सहायता और सुरक्षा- Read More »

IPL 12, RR vs RCB: एकजुट होकर खेलने से मिली राजस्थान को पहली जीत, बैंगलोर का BadLuck बरकरार

IANS  |   Updated On : April 03, 2019 12:33:48 AM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

जयपुर:  

जॉस बटलर (59) की बेहतरीन पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सात विकेट से हरा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में अपनी पहली जीत दर्ज की है. बैंगलोर ने पार्थिव पटेल (67) के बाद मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 31) की बेहतरीन पारी के दम पर 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 158 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था. 159 रनों के लक्ष्य को राजस्थान ने एक गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. बटलर ने 43 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेल टीम की जीत की नीवं रखी जिसे स्टीवन स्मिथ (38) और राहुल त्रिपाठी (नाबाद 34) ने अंजाम तक पहुंचाया. बटलर ने कप्तान अजिंक्य रहाणे (22) के साथ पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी कर बैंगलोर की मुश्किलों को पहले ही काफी बढ़ा दिया था.

युजवेंद्र चहल ने रहाणे को आउट कर बैंगलोर को पहली सफलता दिलाई. रहाणे के बाद बटलर ने स्मिथ के साथ स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया और 104 तक पुहंचा दिया. यहां चहल की गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने के प्रयास में बटलर स्टोइनिस के हाथों लपके गए. उन्होंने अपनी पारी में 43 गेंदों का सामना किया और आठ चौके और एक छक्का मारा. स्मिथ और राहुल ने तीसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की. स्मिथ बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में 154 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए. राहुल ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई. उन्होंने अपनी पारी में 23 गेंदें खेलीं और तीन चौकों के अलावा एक छक्का मारा. उनके साथ बेन स्टोक्स एक रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले राजस्थान के कप्तान रहाणे ने टॉस जीतकर बैंगलोर को बल्लेबाजी के लिए बुलाया, लेकिन पार्थिव और स्टोइनिस के अलावा बैंगलोर का कोई और बल्लेबाज राजस्थान गेंदबाजों के सामने रन गति को रफ्तार नहीं दे सका. राजस्थान के लिए खासकर श्रेयस गोपाल ने शानदार प्रदर्शन किया और तीन विकेट लिए जबकि एक विकेट जोफ्रा आर्चर को मिला. विराट कोहली और पार्थिव ने बैंगलोर को सधी हुई शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े. 25 गेंदों पर तीन चौके मारने वाले कोहली, गोपाल की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए. गोपाल ने ही बैंगलोर के एक और स्टार अब्राहम डिविलियर्स को अपना शिकार बनाया. उन्होंने 71 के कुल स्कोर पर डिविलियर्स की 13 रनों की पारी का अंत किया.

वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायेर (1) एक बार फिर विफल रहे और 73 के कुल स्कोर पर गोपाल का तीसरा शिकार बने. बैंगलोर के लिए एक अच्छी बात यह थी कि दूसरे छोर से पार्थिव लगातार रन बना रहे थे और स्कोरबोर्ड चालू रखे हुए थे. उन्हें दूसरे छोर से तेजी से रन बनाने वाला बल्लेबाज नहीं मिल रहा था और इसलिए उन्होंन खुद रन गति बढ़ाने की कोशिश की. इसी प्रयास में वह 126 के कुल स्कोर पर 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर जोफ्रा आर्चर का शिकार हुए. पार्थिव ने अपनी पारी में 41 गेंदों का सामना किया और नौ चौकों के अलावा दो छक्के मारे. यहां से मार्कस स्टोइनिस ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए और 28 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का मारा. उनके साथ मोइन अली नौ गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाकर नाबाद लौटे. इन दोनों ने आखिरी ओवर में 17 रन जोड़े.

First Published: Apr 03, 2019 12:33:43 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो