BREAKING NEWS
  • आखिरी टेस्‍ट जीतने के लिए इस खिलाड़ी पर दांव लगाएंगे कप्‍तान विराट कोहली, जानें इस मैदान का रिकार्ड- Read More »
  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) की सभी सेवाएं हिंदी में भी होंगी, मुकेश अंबानी का बड़ा बयान- Read More »
  • मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) बनी 9 लाख करोड़ की कंपनी, पहली बार किसी कंपनी ने बनाया ये रिकॉर्ड- Read More »

IPL 12, RR vs RCB: एक बार फिर फ्लॉप हुई विराट-डिविलियर्स की जोड़ी, पार्थिव-स्टोइनिस ने पार लगाई बैंगलोर की नैय्या

IANS  |   Updated On : April 02, 2019 10:02:53 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL (Photo Credit : )

जयपुर:  

पार्थिव पटेल (67) के बाद अंत में मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 31) की पारी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 158 रनों के अपेक्षाकृत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. इन दोनों के अलावा बैंगलोर का कोई और बल्लेबाजी राजस्थान की कसी हुई गेंदबाजी का सामना नहीं कर सका. राजस्थान के लिए खासकर श्रेयस गोपाल ने शानदार प्रदर्शन किया और तीन विकेट लिए जबकि एक विकेट जोफ्रा आर्चर को मिला. राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर बैंगलोर को बल्लेबाजी के लिए बुलाया.

विराट कोहली और पार्थिव ने बैंगलोर को सधी हुई शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े. 25 गेंदों पर तीन चौके मारने वाले कोहली, गोपाल की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए. गोपाल ने ही बैंगलोर के एक और स्टार अब्राहम डिविलियर्स को अपना शिकार बनाया. उन्होंने 71 के कुल स्कोर पर डिविलियर्स की 13 रनों की पारी का अंत किया. वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायेर (1) एक बार फिर विफल रहे और 73 के कुल स्कोर पर गोपाल का तीसरा शिकार बने.

बैंगलोर के लिए एक अच्छी बात यह थी कि दूसरे छोर से पार्थिव लगातार रन बना रहे थे और स्कोरबोर्ड चालू रखे हुए थे. उन्हें दूसरे छोर से तेजी से रन बनाने वाला बल्लेबाज नहीं मिल रहा था और इसलिए उन्होंन खुद रन गति बढ़ाने की कोशिश की. इसी प्रयास में वह 126 के कुल स्कोर पर 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर जोफ्रा आर्चर का शिकार हुए. पार्थिव ने अपनी पारी में 41 गेंदों का सामना किया और नौ चौकों के अलावा दो छक्के मारे. यहां से मार्कस स्टोइनिस ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए और 28 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का मारा. उनके साथ मोइन अली नौ गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाकर नाबाद लौटे. इन दोनों ने आखिरी ओवर में 17 रन जोड़े.

First Published: Apr 02, 2019 10:02:47 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो