BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

IPL 12, CSK vs RR: चंद मिनटों में चेन्नई से शुरू होगा राजस्थान रॉयल्स का आमना-सामना, देखें किसमें कितना है दम

Sunil Chaurasia  |   Updated On : March 31, 2019 07:50:42 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

नई दिल्ली:  

अब से कुछ ही देर में IPL 12 का 12वां मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में लोकल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का पलड़ा काफी भारी दिख रहा है. यदि दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़ों पर नजर डालें तो दोनों टीमों के बीच IPL में अभी तक कुल 19 मैच खेले हैं, जिनमें से चेन्नई ने 12 और राजस्थान ने केवल 7 मैच जीते हैं. जबकि चेपॉक मैदान में दोनों टीमों ने 6 बार आमने-सामने हुई हैं, यहां भी बाजी चेन्नई ने ही मारी है. चेपॉक में चेन्नई ने 6 में से 5 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं राजस्थान को केवल एक मैच में ही जीत नसीब हुई है.

IPL के 12वें संस्करण में चेन्नई और राजस्थान ने अभी तक कुल दो-दो मुकाबले खेले हैं. चेन्नई ने अपने दोनों मैच जीते हैं, जबकि राजस्थान अपने दोनों मैच हार चुकी है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि चेन्नई के साथ-साथ राजस्थान के पास भी एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं तो पलक झपकते ही मैच का नतीजा पलट सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों के पावर 11 पर-

चेन्नई के पास महेंद्र सिंह धोनी जैसे विश्व के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक हैं. चेन्नई के पास शेन वॉटसन जैसा धुंआधार सलामी बल्लेबाज और ऑल राउंडर है. टीम के मिडिल ऑर्डर को आईपीएल का सबसे मजबूत मिडिल ऑर्डर कहा जा सकता है. चेन्नई में सुरेश रैना, केदार जाधव और महेंद्र सिंह धोनी हैं. इसके साथ ही धोनी के पास जबरदस्त ऑल राउंडर हैं. चेन्नई में ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा और शेन वॉटसन जैसे दुनिया के सबसे ताकतवर ऑल राउंडर हैं. इन सभी के अलावा धोनी की टीम में हरभजन सिंह और इमरान ताहिर की शानदार स्पिन जोड़ी है. स्पिन के अलावा चेन्नई का पेस अटैक भी काफी धारदार है. टीम में शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर की जोड़ी लगातार विरोधी टीम के बल्लेबाजों की नाक में दम करते आ रहे हैं.

दूसरी ओर राजस्थान के पास अजिंक्य रहाणे जैसा मेहनती कप्तान मौजूद है. टीम में जॉस बटलर जैसा विस्फोटक ओपनर है, जबकि मिडिल ऑर्डर में स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी जैसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं. राजस्थान के खेमे में बेन स्टोक्स जैसा विध्वंसक ऑलराउंडर है. टीम की गेंदबाजी की कमान जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट और धवल कुलकर्णी के कंधों पर है.

First Published: Mar 31, 2019 07:50:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो