BREAKING NEWS
  • इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर (Electronic Sector) को बड़ी राहत दे सकती है नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार- Read More »
  • बड़ी खबर : भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों को अनजान नंबरों से आए वाट्सएप मैसेज, सट्टेबाजी का अंदेशा, जांच शुरू- Read More »
  • फारुक अब्‍दुल्‍ला की हिरासत को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस- Read More »

IPL 12, KXIP vs RCB: आरसीबी के लिए रुक गया हार का सिलसिला, पंजाब को 8 विकेट से हराया

News State Bureau  |   Updated On : April 14, 2019 12:12:16 AM
IPL12: कोहली के लिए रुक गया हार का सिलसिला, पंजाब को 8 विकेट से हराया

IPL12: कोहली के लिए रुक गया हार का सिलसिला, पंजाब को 8 विकेट से हराया

नई दिल्ली:  

आईपीएल (IPL) 2019 के 12वें संस्करण के 26वें मैच में आखिरकार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenger Bangalore) की टीम का हार का सिलसिला रुक गया. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली आरसीबी (RCB) की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की ओर से दिए गए 173 रनों के लक्ष्य को 4 गेंद पहले हासिल कर 8 विकेट से जीत दर्ज की. इसके साथ ही इस सत्र में पहली बार किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को उसके घर में पहली हार का सामना करना पड़ा. आरसीबी (RCB) के लिए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बार फिर अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 67 रन बनाए, वहीं जीत के हीरो रहे एबी डिविलियर्स ने नाबाद 59 रनों की पारी खेली. आरसीबी (RCB) की जीत में मार्कस स्टायनिस ने भी 28 रनों की योगदान दिया.

इससे पहले टॉस जीतकर आरसीबी (RCB) की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने पहले खेलते हुए क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाबाद 99 रनों की बदौलत 173 रनों का लक्ष्य दिया. भले ही क्रिस गेल (Chris Gayle) अपने शतक से चूक गए हों, लेकिन उन्होंने शुरुआत से अंत तक एक छोर संभाले रखा किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 173 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया.

और पढ़ें: IPL 12, MI vs RR: सांसें रोक देने वाले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया, मिली दूसरी जीत

क्रिस गेल (Chris Gayle) के अलावा पंजाब का कोई और बल्लेबाज उनके साथ दूसरे छोर पर टिक नहीं सका और न ही तेजी से रन बना सका.

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने अपनी पारी में 64 गेंदों का सामना किया और 10 चौकों के अलावा पांच छक्के मारे. इसी के साथ क्रिस गेल (Chris Gayle) टी-20 में 100 बार 50 से ज्यादा स्कोर करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं. क्रिस गेल (Chris Gayle) ने टी-20 में 21 शतक और 79 अर्धशतक जमाए हैं.

क्रिस गेल (Chris Gayle) और लोकेश राहुल (18) ने शुरुआत धीमी की. पांच ओवरों में पंजाब ने 36 रन ही बनाए थे, लेकिन क्रिस गेल (Chris Gayle) ने छठा ओवर लेकर आए मोहम्मद सिराज पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 24 रन बटोर टीम का स्कोर छह ओवरों में 60 रन कर दिया.

राहुल ने अगला ओवर लेकर आए युजवेंद्र चहल की पहली ही गेंद पर छक्का मारा. अगली ही गेंद पर एक और बड़ा शॉट करने के प्रयास में राहुल चूक गए और पार्थिव पटेल द्वारा स्टम्पिंग कर दिए गए.

और पढ़ें: IPL 12: चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर हमला होता देख इमरान ताहिर भी जंग में कूदे, दिया ये बयान

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने लय पकड़ ली थी. वह तेजी से बड़े शॉट खेल रहे थे. इस बीच चहल ने नौवें ओवर की पांचवीं गेंद पर मयंक अग्रवाल (15) को बेहतरीन तरीके से बोल्ड कर पंजाब को दूसरा झटका दिया. युवा सरफराज खान (15) भी क्रिस गेल (Chris Gayle) की बराबरी करने की कोशिश में सिराज की गेंद पर पटेल द्वारा लपके गए.

यहां क्रिस गेल (Chris Gayle) भी थोड़ा धीमा पड़ गए थे. मोइन अली ने सैम कुरैन (1) को आउट कर पंजाब को चौथा झटका दे दबाव में ला दिया. कुरैन के बाद आए मनदीप सिंह (नाबाद 18) तेजी से रन तो नहीं बना पाए लेकिन उन्होंने क्रिस गेल (Chris Gayle) को स्ट्राइक देने का अच्छा काम किया. क्रिस गेल (Chris Gayle) से अंत में और तेजी से रन बनाने की उम्मीद थी लेकिन बेंगलोर के गेंदबाजों ने उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिए.  आखिरी गेंद पर शतक पूरा करने के लिए क्रिस गेल (Chris Gayle) को पांच रनों की जरूरत थे लेकिन क्रिस गेल (Chris Gayle) के बल्ले से सिर्फ चौका ही निकला.

First Published: Apr 14, 2019 12:11:21 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो