logo-image

IPL 12: आईपीएल के 12वें सीजन में खत्म हुआ डेविड वॉर्नर का सफर, आखिरी मैच में भी की गेंदबाजों की जमकर धुनाई

डेविड वॉर्नर ने आज पंजाब के खिलाफ 144.64 की स्ट्राइक रेट के साथ 56 गेंदों में 81 रनों की जबरदस्त पारी खेली. वॉर्नर ने आज अपनी पारी में 2 छक्के और 7 चौके लगाए.

Updated on: 29 Apr 2019, 10:44 PM

नई दिल्ली:

IPL 2019 का 48वां मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स 11 पंजाब के बीच खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 212 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया. किंग्स 11 पंजाब को मैच जीतने के लिए 213 रनों का लक्ष्य दिया गया है. इससे पहले किंग्स 11 पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. IPL 12 में अपना आखिरी मैच खेल रहे सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 81 रनों की शानदार पारी खेली. डेविड वॉर्नर ने आज खेले गए मैच में आईपीएल करियर का 44वां अर्धशतक जड़ दिया. डेविड वॉर्नर ने इस सीजन में कुल 8 अर्धशतक लगाए हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 12: मुंबई इंडियंस की बैंड बजाने के बाद काफी खुश हैं शुभमन गिल, दिया ये बड़ा बयान

डेविड वॉर्नर ने आज पंजाब के खिलाफ 144.64 की स्ट्राइक रेट के साथ 56 गेंदों में 81 रनों की जबरदस्त पारी खेली. वॉर्नर ने आज अपनी पारी में 2 छक्के और 7 चौके लगाए. वॉर्नर ने आईपीएल के 12वें सीजन में कुल खेले गए 12 मैच में 69.20 की औसत से 692 रन बनाए हैं. फिलहाल वे ऑरेंज कैप होल्डर हैं और उनकी ये कैप तब तक सुरक्षित है जब तक कोई बल्लेबाज लगातार लंबी पारियां न खेले. वॉर्नर ने सीजन में एक शतक भी लगाया है. उनका अधिकतम स्कोर 100 (नॉटआउट) रहा. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि हैदराबाद इस सीजन में जहां भी मौजूद है, उसमें सबसे बड़ा योगदान डेविड वॉर्नर का ही है. वॉर्नर आज का मैच पूरा होने के बाद स्वदेश (ऑस्ट्रेलिया) लौट जाएंगे.

ये भी पढ़ें- IPL 12: प्लेऑफ की रेस को जीतने की कोशिशों में कल बैंगलोर से भिड़ेगा राजस्थान, विराट सेना बिगाड़ सकती है खेल

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने अपने सभी खिलाड़ियों को विश्व कप की तैयारियों के लिए बुलाया है. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी वापस स्वदेश लौट रहे हैं. 30 मई से शुरु हो रहे क्रिकेट विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी प्रेक्टिस शुरु करेंगे. ऑस्ट्रेलिया अभी तक सबसे ज्यादा 5 बार विश्व कप जीत चुकी है. जबकि भारत और वेस्ट इंडीज 2-2 बार विश्व चैंपियन बन चुके हैं. इनके अलावा पाकिस्तान और श्रीलंका ने एक-एक खिताब अपने नाम किया है.