logo-image

Dream 11, DC vs CSK: फाइनल की रेस में रिषभ पंत पर लग रहा है तगड़ा दांव, टीम बनाने से पहले यहां डालें एक नजर

दोनों टीमों के मजबूती के आधार पर आज के मैच को लेकर बात करें तो दिल्ली के पास खोने के लिए कुछ नहीं है, जबकि श्रेयस अय्यर की टीम के पास पाने के लिए शानदार जीत है.

Updated on: 10 May 2019, 04:04 PM

विशाखापट्टनम:

IPL 2019 दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में आज चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगा. विशाखापट्टनम के ACA-VDCA स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी लग रहा है, क्योंकि चेन्नई सुपरकिंग्स के प्रदर्शन में अचानक आई गिरावट ने उनके खिलाड़ियों के मनोबल को भी बुरी तरह से प्रभावित किया है. जबकि युवा शक्ति वाली दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन लगातार निखरता जा रहा है. जहां दिल्ली की बैटिंग से लेकर उनकी गेंदबाजी में जबरदस्त ताकत है तो वहीं दूसरी ओर चेन्नई में अच्छे और अनुभवी खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद अच्छा प्रदर्शन करने में फेल होते दिखाई दे रहे हैं. टूर्नामेंट की जबरदस्त शुरुआत करने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का गला अब पूरी तरह से सूख चुका है.

ये भी पढ़ें- हॉकी: भारत ने ऑस्ट्रेलिया-ए को 3-0 से चटाई धूल, मैच के हीरो बने सुमित कुमार

दोनों टीमों के मजबूती के आधार पर आज के मैच को लेकर बात करें तो दिल्ली के पास खोने के लिए कुछ नहीं है, जबकि श्रेयस अय्यर की टीम के पास पाने के लिए शानदार जीत है. लेकिन चेन्नई आज का मैच हारती है तो महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी पर सवाल उठने भी तय हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने एलिमिनेटर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर दूसरे क्वालिफायर मुकाबले के लिए क्वालिफाई किया था. जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स मुंबई इंडियंस के हाथों हारकर फाइनल में पहुंचने से चूक गई थी. आज चेन्नई के पास एक और मौका है कि वह दिल्ली को हराकर फाइनल में पहुंच सकती है.

ये भी पढ़ें- IPL12, Qualifier 2, DC vs CSK: आज के मैच में इन 5 खिलाड़ियोंं पर रहेगी नजर

IPL 12 में ड्रीम इलेवन (Dream XI) की ऑफिशियल पार्टनरशिप के बाद हमने भी अपने पाठकों के लिए एकस्पर्ट्स की ओर से तैयार की गई Predicted XI और संभावित Dream 11 टीम की लिस्ट तैयार की है. आप भी अपनी टीम को बनाने में इनकी मदद ले सकते हैं, जिससे आप ड्रीम 11 में अच्छी खासी इनामी राशि जीत सकते हैं.

Delhi Capitals
शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, कॉलिन इंग्राम, रिषभ पंत, शेरफेन रदरफोर्ड, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कीमो पॉल, ईशांत शर्मा और ट्रेंट बोल्ट.

Chennai SuperKings
फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, इमरान ताहिर, हरभजन सिंह, ड्वेन ब्रावो और शार्दुल ठाकुर.

Dream XI
विकेट कीपर (Wicket Keeper)
रिषभ पंत- 10

बल्लेबाज (Batsmen)
शिखर धवन- 10
श्रेयस अय्यर- 9.5
सुरेश रैना- 9.5
फाफ डु प्लेसिस- 9.0

ऑलराउंडर्स (All Rounders)
क्रिस मॉरिस- 9.0
ड्वेन ब्रावो- 9.0

गेंदबाज (Bowlers)
इमरान ताहिर- 9.5
संदीप लामिछाने- 8.5
ट्रेंट बोल्ट- 8.5
अमित मिश्रा- 8.5