IPL 12: चौथी बार खिताब जीतने के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने की इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ, बताया असली चैंपियन

IANS  |   Updated On : May 13, 2019 01:44:41 PM
image courtesy: ipl.com

image courtesy: ipl.com

हैदराबाद:  

मुम्बई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अंतिम गेंद पर विकेट लेकर उनकी टीम को आईपीएल के 12वें सीजन का खिताब दिलाने वाले लसिथ मलिंगा की तारीफ करते हुए कहा कि मलिंगा एक चैम्पियन गेंदबाज हैं. मुम्बई ने पहले खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा था. चेन्नई की टीम को अंतिम गेंद पर जीत के लिए दो रनों की जरूरत थी लेकिन मलिंगा ने अंतिम गेंद पर विकेट लेकर मुम्बई को खिताब तक पहुंचा दिया. रोहित ने मैच के बाद कहा, "मलिंगा चैम्पियन हैं. वह बीते कई सालो से हमारे लिए कारनामा करते आ रहे हैं."

ये भी पढ़ें- ऑरेंज और पर्पल कैप पर विदेशी खिलाड़ियों का कब्‍जा, जानें विजेता मुंबई को मिले कितने रुपये

श्रीलंकाई गेंदबाज ने अंतिम ओवर में सिर्फ सात रन दिए और अपनी टीम को ऐतिहासिक सफलता दिलाई. हालांकि उनके लिए इस ओवर में कमाल कर पाना आसान नहीं था क्योंकि इससे पहले के अपने ओवर में उन्होंने 20 रन दे दिए थे. इसे देखते हुए कप्तान रोहित अंतिम ओवर हार्दिक पांड्या से कराने पर विचार कर रहे थे लेकिन मलिंगा के अंतिम ओवरों मे शानदार गेंदबाजी के रिकार्ड और उनके अनुभव को देखते हुए अंतत: उन्होंने अपना फैसला बदल दिया.

ये भी पढ़ें- IPL 12: चेन्नई को चैंपियन बनने के लिए 1 गेंद पर चाहिए थे 2 रन, मलिंगा ने विकेट लेकर मुंबई को बना दिया बादशाह

रोहित ने कहा, "मैं हार्दिक से अंतिम ओवर कराने के बारे में सोच रहा था लेकिन मैंने ऐसे किसी व्यक्ति को यह जिम्मेदारी सौंपने का फैसला किया, जो इससे पहले कई बार इस तरह के हालात का सामना कर चुका है और मलिंगा से बेहतर नाम कोई नहीं हो सकता था." रोहित के इस फैसला की तारीफ मुम्बई इंडियंस टीम के कोच माहेला जयवर्धने ने भी की. जयवर्धने ने रोहित को रणनीतिक समझ वाला कप्तान बताया.

First Published: May 13, 2019 01:44:33 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो